1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बडगाम में आतंकियों ने की टीवी आर्टिस्ट की हत्या, भतीजा घायल

Jammu-Kashmir News: बडगाम में आतंकियों ने की टीवी आर्टिस्ट की हत्या, भतीजा घायल

Jammu-Kashmir News: आतंकी हमले में अमरीन भट्ट की मौत हो गई, जबकि उनका नाबालिग भतीजा घायल है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 25, 2022 22:39 IST
Jammu-Kashmir News- India TV Hindi
Image Source : ANI Jammu-Kashmir News

Highlights

  • आतंकियों ने टीवी आर्टिस्ट को बनाया निशाना
  • इलाके की घेरेबंदी कर तलाशी अभियान जारी
  • लश्कर के तीन आतंकवादी शामिल थे: पुलिस

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने टीवी आर्टिस्ट अमरीन भट्ट और उनके परिवार को निशाना बनाया। आतंकी हमले में अमरीन भट्ट की मौत हो गई, जबकि उनका नाबालिग भतीजा घायल है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी दी। 

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, रात करीब 8 बजे आतंकवादियों ने जिले के चदूरा इलाके के हुशरू स्थित आवास के पास अमरीन नामक महिला पर गोलीबारी की। घायल हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसका 10 वर्षीय भतीजा फरहान जुबैर जो घर पर था, उसकी बांह में गोली लगी है।

इलाके की घेराबंदी कर तलाशी शुरू

जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि चदूरा इलाके की घेरेबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही आतंकियों को सफाया कर दिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि इस जघन्य आतंकी घटना में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के तीन आतंकवादी शामिल थे। इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है। मामला दर्ज कर जांच जारी है। 

बताया जा रहा है कि टीवी कलाकार अमरीन भट्ट अपने घर के बाहर खड़ी थीं। कुछ हमलावर आए और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिस समय आतंकियों ने फायरिंग की उस समय अमरीन अपने भतीजे के साथ खड़ी थीं। 

जैश-ए-मोहम्मद गुट के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर

वहीं, जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में आज अचानक हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद गुट के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के क्रीरी इलाके के नाजीभट में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि मुठभेड़ घाटी में पुलिस द्वारा बनाए गए नाकों में से एक पर हुई। 

उन्होंने बताया, "पूरे कश्मीर में आज नाके बनाए गए थे। क्रीरी इलाके के नाजीभट में ऐसे ही एक नाके के पास अचानक मुठभेड़ हुई। जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए।" उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। उन्होंने बताया कि अपने एक साथी के शहीद होने से पुलिस विभाग दुखी है, लेकिन तीन आतंकवादियों को मार गिराना बड़ी सफलता है।