Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir Target Killing : जम्मू-कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, बडगाम में आतंकियों ने दो प्रवासी मजदूरों को गोली मारी, एक की मौत

Jammu Kashmir Target Killing: आतंकियों ने मध्य कश्मीर जिले के चडूरा इलाके में स्थित ईंट भट्टा पर काम कर रहे दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं।

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: June 03, 2022 8:20 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • ईंट भट्टा पर काम कर रहे दो प्रवासी मजदूरों पर फायरिंग
  • एक मजदूर की मौके पर मौत, दूसरा घायल
  • बृहस्पतिवार सुबह बैंक मैनेजर की हुई थी हत्या

Jammu Kashmir Target Killing :  जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। बृहस्पतिवार सुबह कुलगाम में एक बैंक मैनेजर की हत्या के बाद आतंकियों ने बडगाम जिले में बृहस्पतिवार की रात  दो मजदूरों को गोली मार दी। इस हमले में एक मजदूर की मौत हो गई। 

ईंट भट्टा पर काम रहे मजदूरों पर हमला

अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने मध्य कश्मीर जिले के चडूरा इलाके में स्थित ईंट भट्टा पर काम कर रहे दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा कि ये घटना करीब रात नौ बजकर 10 मिनट पर हुई। अधिकारियों ने बताया कि हमले में दिलकुश कुमार और गुरी घायल हुए। उन्होंने बताया कि गुरी को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि 17 वर्षीय दिलकुश ने एसएमएचएस अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

आतंकियों की धर-पकड़ के लिए घेराबंदी

अधिकारियों ने बताया कि दिलकुश कुमार बिहार का रहने वाला था। उन्होंने कहा कि पुलिस इलाके की घेराबंदी कर घटना में शामिल आतंकियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। इस बीच, प्रदेश में मुख्यधारा के दलों ने मजदूरों पर हमले की कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि केंद्र शासित प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।

कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई-पीडीपी 

पीडीपी ने ट्वीट कर कहा, 'बडगाम में दो और आम नागरिकों को गोली मारी गई। कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। क्या सरकार अब भी हालात समान्य होने का राग अलापेगी? दिलकुश के परिवार के प्रति संवेदनाएं।'

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी की हमले की निंदा

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी मजदूरों पर हमले की निंदा की। पार्टी ने कहा, ''एक दिन में दूसरी इस तरह की घटना। एक और व्यक्ति की जान चली गई। जेकेएनसी गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमले की कड़ी निंदा करती है, जिसमें बिहार के दिलकुश की मौत हो गई। घायल मजदूर के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'' पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और अपनी पार्टी ने भी मजदूरों पर हमले की घटना की निंदा की और मृतक के परिवार के प्रति संवदेना व्यक्त की। (इनपुट-भाषा )

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement