Friday, May 03, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: 150 करोड़ के ड्रग्स हुए थे बरामद, आज पुंछ से गिरफ्तार हुए नार्को-टेरर गिरोह के 3 तस्कर

सुंदरबनी नारकोटिक्स रिकवरी मामले में, पिछले 72 घंटों में पुंछ जिले में भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुंछ में कई संयुक्त अभियान चलाए। जिसके बाद सीमा पार नार्को-टेरर मॉड्यूल के तीन मुख्य तस्कर पकड़े गए हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 09, 2023 21:08 IST
3 accused arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुंछ से गिरफ्तार हुए नार्को-टेरर गिरोह के 3 तस्कर

जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी क्षेत्र में 150 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ की बरामदगी के सिलसिले में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को सीमावर्ती पुंछ जिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि ये तीनों आरोपी एक अंतर-राज्यीय तस्करी रैकेट का हिस्सा हैं जिसका पर्दाफाश एक जून को सुरक्षाबलों ने किया था। इस गिरोह के दो सदस्यों को 150 करोड़ रुपये मूल्य के 22 किलोग्राम मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था। 

72 घंटे में सेना और पुलिस ने चलाए कई अभियान

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) ने कहा, ‘‘सुंदरबनी में मादक पदार्थ की बरामदगी के बाद पिछले 72 घंटे में भारतीय सेना और पुलिस ने पुंछ जिले में कई अभियान चलाये।’’ उन्होंने बताया कि इन्हीं अभियानों के दौरान सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी और आतंकवाद वित्तपोषण माड्यूल से जुड़े तीन मुख्य आरोपियों को पकड़ा गया। अधिकारी ने बताया कि उनकी पहचान डेगवान तेरवान गांव के शकर दीन और कलास गांव के राशिद और शफीर के तौर पर की गयी है। 

आरोपियों के पास मिले गोला-बारूद
अधिकारी ने बताया कि इन तलाशी अभियानों के दौरान उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि इन तीनों आरोपियों का पकड़ा जाना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से संचालित मादक पदार्थ तस्करी-आतंकवाद वित्तपोषण की जटिल साठगांठ के लिए एक बड़ा झटका है।

ये भी पढ़ें-

चिकन बिरयानी के ठेले पर बेच रहा था बीफ के समोसे, गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

लड़की को मारकर मैनहोल में लाश फेंकी और डाल दिया कंक्रीट, मंदिर का पुजारी बना हैवान
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement