Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चिकन बिरयानी के ठेले पर बेच रहा था बीफ के समोसे, गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुजरात के नवसारी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। खबर है कि नवसारी जिले के जलालपुर तालुका में डाभेल गांव में एक शख्स बीफ समोसा बेचते हुए पकड़ा गया है। जैसे ही ये बात पला लगी तो गौरक्षकों ने मरोली पुलिस के साथ दाभेल गांव जाकर छापेमारी कर दी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 09, 2023 19:47 IST
beef samosa- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात के नवसारी में बीफ समोसा बेचने वाला गिरफ्तार

समोसा एक ऐसी चीज है जो देश के हर हिस्से में खाने को मिल जाती है। अगर आप समोसा खाने के शौखीन हैं तो सावधान हो जाइए। हो सकता है समोसे में आलू की जगह गौमांस भरा हो। हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि गुजरात के नवसारी में ऐसा ही  हुआ है। यहां अहमद मुहम्मद सूझ नाम का शख्स ये समोसे बेच रहा था। सबसे हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि ये पिछले 5 सालों से समोसे में गौमांस भरके धड़ल्ले से बेच रहा था। गुजरात के नवसारी पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार किया है। 

फॉरेंसिक जांच में निकला गाय का मांस

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ गौहत्या और बीफ बिक्री का केस दर्ज कर एक आरोपी को पकड़ा है जबकि दूसरे को फरार घोषित किया है। जब समोसे की एफएसएल में जांच की गई तो उसमें गौमांस की पुष्टि की गई है। नवसारी के डाभेल गांव में अहमद मुहम्मद सूझ नाम के शख्स की समोसे की दुकान है। साथ में वह मटन-चिकन की बिरयानी बनाकर भी लोगों को खिलाता था। पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि अहमद मुहम्मद सूझ नाम का शख्स समोसे में गौमास डालकर बेचता है। पुलिस ने अपनी टीम के साथ डभेल गांव में उनकी दुकान पर छापेमारी की तो गौमांस का कीमा बनाकर रखा था। 

चिकन बिरयानी के नाम पर बेचता था बीफ समोसे
इसके बाद पुलिस की कड़ी पूछताछ में अहमद ने सच उगल दिया और बताया कि में सूरत के एक शख्स से वह गौमांस खरीदता है और समोसे में मिलाकर लोगों को खिलाता है।  बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स A-ONE चिकन बिरयानी के नाम से एक लॉरी पर बीफ यानी गाय के मांस से बने समोसा बेचा करता था। नवसारी पुलिस ने इस मामले में आरोपी अहमद मुहम्मद सूज और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

गाय काटने वालों ने पुलिस पर किया था हमला
बता दें कि नवसारी का यह वही डाभेल गांव है जहां करीब 5 साल पहले बकरीद के मौके पर गाय काटने पर पकड़ने गई पुलिस टीम पर गांव के लोगों ने हमला कर दिया था। इसके बाद गांव का माहौल कई दिनों तक तनावपूर्ण बना रहा था। आने वाले 15 दिनों में फिर से बकरीद का त्यौहार आ रहा है और प्रसाशन को नज़र रखने की ज़रूरत है।

(रिपोर्ट: बुरहान मलिक, नवसारी)

ये भी पढ़ें-

दरभंगा: DMCH अस्पताल के सामने नाले में तैरता दिखा नवजात का शव, वीडियो देख मची सनसनी

खुद को मिली धमकी पर सामने आए शरद पवार, बोले- महाराष्ट्र में जिनकी सत्ता है वो...
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement