Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खुद को मिली धमकी पर सामने आए शरद पवार, बोले- महाराष्ट्र में जिनकी सत्ता है वो...

NCP अध्यक्ष शरद पवार को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है। पवार को धमकी के बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया और बयानबाजियों का दौर जारी है। इस धमकी पर अब शरद पवार ने खुद प्रतिक्रिया दी है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Swayam Prakash Published on: June 09, 2023 18:12 IST
NCP Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI NCP के अध्यक्ष शरद पवार

महाराष्ट्र के सबसे दिग्गज नेता और NCP के अध्यक्ष को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी गई है। पार्टी ने शुक्रवार को यह दावा किया और कार्यकर्ताओं से हर हाल में शांति बनाए रखने की अपील की है। इस धमकी को लेकर खुद NCP अध्यक्ष शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खुद की सुरक्षा की उम्मीद करना हर नागरिक का अधिकार है। शरद पवार ने कहा कि ऐसी धमकी देकर तुम किसी की आवाज बंद कर सकते हो तो यह उनकी गलतफहमी है।

शरद पवार ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना

सोशल मीडिया पर खुद को मिली धमकी के बारे में बात करते हुए पवार ने कहा कि सुरक्षा देना सरकार की ज़िम्मेदारी है। महाराष्ट्र में इस समय कानून व्यवस्था बहुत चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून-व्यवस्था संभालने की जिनकी ज़िम्मेदारी है, वो पुलिस और खुफिया एजेंसियों का सही इस्तेमाल कर शासन ठीक रखने की चिंता नहीं करते, क्योंकि महाराष्ट्र में अब जिनकी सत्ता है उनका ध्यान और जवाबदारी की तरफ नहीं है।

नितेश राणे बोले- सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी
वहीं शरद पवार को मिली धमकी पर नितेश राणे ने कहा कि यह महाविकास आघाड़ी की सरकार नहीं है, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। सुप्रिया सुले और उनके परिवार को चिंता करने की जरूरत नहीं है। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के विधायक पुत्र नितेश राणे ने कहा कि शरद पवार को धमकी मिली है, हमारे उपमुख्यमंत्री, गृहमंत्री सक्षम हैं। ये कोई महाविकास आघाडी की सरकार नहीं है, जो कोई विरोधी पक्ष नेताओं की सुरक्षा कम करे और हम चुप रहें। 

शरद पवार को धमकी में क्या लिखा?
बता दें कि शरद पवार की बेटी और लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले के नेतृत्व में राकांपा कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई पुलिस प्रमुख विवेक फणसालकर से मुलाकात कर धमकी देने वाले पर कार्रवाई की मांग की। NCP नेताओं ने पुलिस को बताया कि पवार (82) को फेसबुक पर एक संदेश मिला, जिसमें लिखा था, “उनका भी (नरेन्द्र) दाभोलकर जैसा हश्र होगा।” गौरतलब है कि अंधविश्वास के खिलाफ लड़ने वाले नरेन्द्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में सुबह की सैर के समय बाइक पर सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुले ने धमकी भरे संदेश के स्क्रीनशॉट पुलिस के साथ साझा किए हैं।

पवार को धमकी पर पुलिस ने क्या कहा?
वहीं इस मामले पर अमरावती के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मीडिया के माध्यम से पता लगा है कि शरद पवार को धमकी देने वाले पिंपलकर के सम्बंध में साइबर पुलिस से जानकारी निकाल कर उस पर जांच कर रहे हैं। शिकायत मुंबई में हुई है, कार्रवाई वहां से होगी, जब पूछा जाएगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। अधिकृत रूप से इस पर अभी कोई शिकायत नहीं है, शिकायत होगी तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

अब शिंदे गुट और बीजेपी में भी मनमुटाव शुरू! कहा- थाना इंचार्ज का ट्रांसफर नहीं तो समर्थन नहीं

दरभंगा: DMCH अस्पताल के सामने नाले में तैरता दिखा नवजात का शव, वीडियो देख मची सनसनी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement