Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में BJP MLA के बयान से गरमाई सियासत, शरद पवार की तुलना औरंगजेब से करने पर भड़की NCP

महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर सियासत गरमाई हुई है। भाजपा नेता नीलेश राणे ने शरद पवार की तुलना औरंगजेब से करते हुए कहा कि वो उनके पुनर्जन्म हैं। एनसीपी ने इसका कड़ा विरोध जताया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Kajal Kumari Updated on: June 09, 2023 17:48 IST
maharashtra politics boils- India TV Hindi
महाराष्ट्र में गरमाई सियासत

महाराष्ट्र:  बीजेपी नेता नीलेश राणे ने NCP चीफ शरद पवार को लेकर विवादित बयान दिया है जिससे महाराष्ट्र की सियासत में बवाल मच गया है। राणे ने शरद पवार की तुलना औरंगजेब से करते हुए कहा है कि ये तो औरंगजेब का ही पुनर्जन्म हैं। इसे लेकर एनसीपी ने कड़ा विरोध जताया है। शुक्रवार को जगह-जगह पार्टी के कार्यकता और नेता आज मुम्बई के आज़ाद मैदान में "जेल भरो आंदोलन" भी कर रहे हैं। 

बीजेपी नेता व पूर्व सांसद नीलेश राणे ने मराठी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा कि चुनाव करीब आते ही शरद पवार मुस्लिम समाज के लिए चिंताग्रस्त हो जाते हैं। कभी-कभी ऐसा लगता है कि औरंगजेब का पुनर्जन्म यानी शरद पवार हैं। 

देखें ट्वीट

nilesh rane tweet

Image Source : TWITTER
नीलेश राणे का ट्वीट

शरद पवार ने कही थी ये बात

बता दें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कोल्हापुर में हुए बवाल के बाद कहा था कि अभी ऐसी स्थिति है कि हमें मुस्लिम और ईसाई धर्म के लोगों की चिंता करनी चाहिए। कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र में कुछ मुस्लिम युवकों की ओर से औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीरें स्टेटस पर लगाने को लेकर कोल्हापुर में बवाल हो गया था, जिसे लेकर  हिंदुत्ववादी संगठनों ने विरोध मार्च निकाला था। कई जगहों पर पथराव और हिंसा की स्थिति देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया था और अब तक इस मामले में 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शरद पवार ने इसे लेकर दावा किया था कि राज्य में कुछ छोटे मुद्दों को 'धार्मिक रंग' दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, 'शासक राज्य में कानून-व्यवस्था स्थापित करने के लिए जिम्मेदार हैं.।अगर सत्ता पक्ष और उनके लोग इसे लेकर सड़कों पर उतर आते हैं तथा दो धर्मों के बीच दरार पैदा करते हैं तो यह शुभ संकेत नहीं है।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement