Friday, April 26, 2024
Advertisement

अब शिंदे गुट और बीजेपी में भी मनमुटाव शुरू! कहा- थाना इंचार्ज का ट्रांसफर नहीं तो समर्थन नहीं

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिंदे गुट के बीच मनमुचाव की खबरें सामने आई हैं। दोनों गुटों के बीच एक थाना इंचार्ज के तबादले को लेकर ठन गई है और बीजेपी नेताओं मे साफ कह दिया कि अगर थाना अध्यक्ष का ट्रांसफर नहीं तो समर्थन भी नहीं देंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 09, 2023 16:00 IST
Shinde and fadanavis- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र में शिंदे गुट और बीजेपी के बीच रार

महाराष्ट्र में भले ही शिवसेना शिंदे गुट और बीजेपी की गठबंधन वाली सरकार है, लेकिन मुख्यमंत्री का गढ़ कहे जाने वाले ठाणे जिले में बीजेपी और शिंदे गुट का आपसी मनमुटाव चरम सीमा पर है। दोनों गुटों में ये मनमुटाव एक पुलिस अधिकारी को लेकर शुरू हुआ है। एक थाना इंचार्ज के ट्रांसफर को लेकर बीजेपी और शिंदे गुट के नेताओं के बीच ठन गई है। कल्याण लोकसभा में पुलिस अधिकारी के तबादले पर शुरू हुई रार यहां तक पहुंच गई कि बीजेपी ने समर्थन ना देने तक की बात कह दी। 

मानपाड़ा थाना इंचार्ज के तबादले पर ठनी

दरअसल, गुरुवार को कल्याण क्षेत्र में भाजपा की समीक्षा बैठक में कार्यकर्ताओं ने शिंदे गुट के प्रति नाराजगी जाहिर की। मीटिंग में कार्यकर्ताओं ने एकमत से सार्वजनिक बांधकाम मंत्री रविंद्र चव्हाण से कहा कि जब तक मानपाड़ा थाने के इंचार्ज शेखर बागड़े का तबादला नहीं हो जाता तब तक कल्याण लोकसभा में शिवसेना शिंदे गुट को भाजपाई कोई सहयोग नहीं करेंगे। 

"तब तक शिंदे गुट को कोई सहयोग नहीं"
बता दें कि हाल ही में बीजेपी के डोंबिवली (पूर्व) मंडल अध्यक्ष नंदू जोशी पर मानपाड़ा थाने में एक महिला के साथ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मानपाड़ा थाने का घेराव करते हुए पुलिस इंचार्ज शेखर बागड़े की तबादले की मांग की थी, लेकिन कथित रूप से शिवसेना के हस्तक्षेप से उनका तबादला नहीं हुआ। इसी बात को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी बनी हुई है। गुरुवार को महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री रविंद्र चव्हाण की अगुवाई में कल्याण पूर्व में समीक्षा बैठक हुई। जिसमें बीजेपी प्रदेश सचिव गुलाबराव करुंजले पाटिल ने शिवसेना को सहयोग करने से साफ इंकार कर दिया और मंत्री चव्हाण से कहा कि जबतक शेखर बागड़े का तबादला नहीं हो जाता तब तक भाजपा शिंदे गुट को कोई सहयोग नहीं करेगी।

समीक्षा बैठक में शामिल हुए महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता
समीक्षा बैठक में सार्वजनिक बांधकाम मंत्री रविंद्र चव्हाण, प्रदेश सचिव गुलाबराव करुंजले पाटिल, पूर्व मंत्री जगन्नाथ पाटिल, कल्याण पूर्व के विधायक गणपत गायकवाड, जिलाध्यक्ष शशिकांत कांबले, मंडल अध्यक्ष संजय मोरे सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद थे। समीक्षा बैठक में लोकसभा चुनाव और स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर चर्चा हुई और रणनीति बनाई गई।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा, डोम्बीवली)

ये भी पढ़ें-

दुनिया के सबसे ठंडे इलाके साइबेरिया में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दिल्ली जितना तापमान

मुख्तार अंसारी के गुर्गे जीवा की हत्या में बड़ा खुलासा-जौनपुर में दी गई थी मर्डर की सुपारी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement