Thursday, March 28, 2024
Advertisement

VIDEO: सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे का नाम सुनते ही संजय राउत ने जमीन पर थूक दिया

आज सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए संजय राउत ने जैसे ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे का नाम सुना, वैसे ही उन्होंने जमीन पर थूक दिया।

Reported By : Dinesh Mourya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: June 02, 2023 15:01 IST
Maharashtra Politics, Sanjay Raut, Eknath shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE संजय राउत

मुंबई: राजनीति में एक दूसरे पर शब्दों के बाण चलाना आम बात है।  अपने प्रतिद्वंदी पर हमला करने के लिए तीखे शब्दों का इस्तेमाल कर उसे बदनाम करने की कोशिश लगभग हर नेता करता है। राजनीति में अलिखित नियम है की अपने प्रतिद्वंदी की आलोचना करते वक्त मर्यादा का पालन किया जाए। कम से कम बड़े और अनुभवी नेताओं से ये जरूर उम्मीद की जाती है। लेकिन शिवसेना(UBT)के नेता संजय राउत की एक ओछी हरकत ने मर्यादा की लक्ष्मण रेखा को पार कर दिया है। शुक्रवार को मुंबई में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संजय राउत से जब एक सवाल पूछा गया तब उस सवाल का जवाब देने के बजाय संजय राउत ने जमीन पर थूक दिया।

पूरा मामला क्या है? 

शुक्रवार सुबह 10 बजे बजे संजय राउत के घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने संजय राउत से पूछा कि मुख्यमंत्री के बेटे श्रीकांत शिंदे ने कहा है का शिवाजी महाराज पर इन्होने सियासत की। आज गर्मी सहन नहीं हो रही है इसीलिए वो विदेश गए है? पत्रकार के यह सवाल पूछते ही संजय राउत ने बीच में टोकते हुए कहा कौन बोला? पत्रकार ने बताया कि यह बात श्रीकांत शिंदे ने कही है। श्रीकांत का नाम सुनते ही संजय राउत ने जमीन पर थूका और दूसरे पत्रकार की तरफ देखने लगे।

यहां देखें वीडियो - 

संजय राउत की ये हरकत देख वहां मौजूद पत्रकार हैरान रह गए।  क्योंकि संजय राउत ना सिर्फ अनुभवी सांसद हैं बल्कि सामना अखबार के कार्यकारी संपादक भी हैं। लाइव प्रेस कांफ्रेंस में किस तरह मर्यादा का पालन किया जाना चाहिए इसका उन्हे पूरा अहसास है। बावजूद इसके सीएम के बेटे का नाम सुनकर इस तरह थूक देना उचित नहीं माना जा रहा है।

संजय राउत की इस हरकत का हो रहा विरोध 

श्रीकांत शिंदे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे है। श्रीकांत महाराष्ट्र से सांसद है और पेशे से डॉक्टर हैं। शिवसेना में फूट के बाद से ही वो अपने पिता की शिवसेना को बड़ा करने के लिए लगातार मेहनत कर रहें है। सीएम के बेटे का नाम सुनकर ही इस तरह से संजय राउत द्वारा  थूंकने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सत्ताधारी नेता राउत के इस हरकत की आलोचना कर रहें है और मांग कर रहें है कि संजय राउत अपने इस बर्ताव के लिए माफी मांगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement