1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग में हादसा, 10 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Tunnel Accident: जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग में हादसा, 10 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Tunnel Accident: जम्मू-श्रीनगर हाईवे बनिहाल के नजदीक खूनी नाला बन रहे निर्माणाधीन टनल में गुरुवार रातएक हादसा हुआ है। इस हादसे के कारण टनल में फंसे 3 लोगों को बचाया गया है। हालांकि 8 लोग अभी भी फंसे हुए हैं।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 20, 2022 13:14 IST
Jammu Kashmir Tunnel Accident- India TV Hindi
Image Source : ANI Jammu Kashmir Tunnel Accident

Highlights

  • टनल में फंसे 3 लोगों को बचाया गया
  • टनल निर्माण के दौरान खुदाई के काम में लगी मशीनरी भी दब गई

Jammu Kashmir Tunnel Accident: जम्मू-श्रीनगर हाईवे बनिहाल के नजदीक खूनी नाला बन रहे निर्माणाधीन टनल में गुरुवार रातएक हादसा हुआ है। इस हादसे के कारण टनल में फंसे 3 लोगों को बचाया गया है। हालांकि 8 लोग अभी भी फंसे हुए हैं। ऑपरेशन अभी जारी है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन जिले के खूनी नाला मगरकोट के पास सुरंग निर्माण का काम शुरू होते ही गुरुवार की देर रात पहाड़ दरककर नीचे आ जाने से कम से कम आठ मजदूरों के दबे होने की आशंका है।

टनल निर्माण के दौरान खुदाई के काम में लगी मशीनरी भी दब गई है। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। कई टीमें मौके पर डटी हैं। मलबा नीचे आने के साथ ही हाईवे पर वाहनों को रोक दिया गया है। इससे सैकड़ों छोटे-बड़े वाहन रास्ते में फंस गए हैं। 

बताते हैं कि खूनी नाला के पास सुरंग के एक ट्यूब का निर्माण पूरा हो गया है। जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने के लिए दूसरे ट्यूब का निर्माण करने के लिए कार्यदायी एजेंसी ने गुरुवार की रात लगभग साढ़े 11 बजे जैसे ही मशीनरी को पहाड़ की खुदाई के लिए लगाया, वैसे ही पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा नीचे आ गया। इससे काम में लगी पोकलैन मशीन, क्रेन तथा डंपर चपेट में आ गए। कंपनी के छह से आठ मजदूर भी मलबे में दब गए। मौके पर मौजूद दो गार्डों ने भागकर अपनी जान बचाई। 

जानकारी मिलते ही प्रशासन के आला अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाकर तैयार रखा गया है ताकि मलबे में दबे मजदूरों के बाहर निकालते ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा सके। अधिकारियों ने बताया कि मलबे को हटाने का काम जारी है। अतिरिक्त मशीनरी भी लगाई गई है ताकि जल्द से जल्द मलबे को हटाया जा सके। एसडीआरएफ को भी बुलाया गया है। 

ये मजदूर लापता

जयदेव रॉय (23 वर्ष), गौतम रॉय (22 वर्ष), सुधीर रॉय (31 वर्ष), दीपक रॉय (33 वर्ष), परिमल रॉय (38 वर्ष) सभी निवासी पश्चिम बंगाल। शिव चौहान (26 वर्ष) निवासी असम, नवराज चौधरी (26 वर्ष) निवासी नेपाल, कुशीराम (25 वर्ष) निवासी नेपाल। मुजफ्फर (38 वर्ष)और इसरत 30 वर्ष दोनों निवासी जम्मू कश्मीर।

ये अस्पताल में भर्ती किए गए

विष्णु गोला, 33 वर्ष निवासी झारखंड

अमीन, 26 वर्ष निवासी जम्मू कश्मीर