Saturday, April 27, 2024
Advertisement

LIVE: SC की अपील के बावजूद जारी है पहलवानों का धरना, किसान संगठन-खाप पंचायतों ने किया सपोर्ट का ऐलान, जानें हर अपडेट

बृजभूषण शरण सिंह पर देश की चैंपियन बेटियों ने अबतक का सबसे बड़ा आरोप लगाया है तो अब बड़ी लड़ाई की तैयारी भी कर रही है। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बावजूद पहलवानों का आंदोलन जारी है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 06, 2023 0:09 IST
wrestlers protest- India TV Hindi
Image Source : PTI जंतर मंतर पर डटे हैं प्रदर्शनकारी पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, संगीता फोगाट और साक्षी मलिक

Jantar Mantar Wrestlers Protest Live: दिल्ली के जंतर मंतर पर कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक्शन की मांग को लेकर पहलवानों का धरना जारी है तो बुधवार रात पहलवानों के साथ हुई बदसलूकी के आरोपों के बाद अब खाप पंचायत और किसान संगठनों ने भी पहलवानों को खुलकर सपोर्ट करने का फैसला लिया है। किसान नेता नरेश टिकैत ने 7 मई को दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंचकर रेसलर्स को सपोर्ट करने का ऐलान किया है। इधर, 23 अप्रैल से धरने पर बैठे पहलवानों को गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है और कोर्ट ने उनकी याचिका को बंद करते हुए लोअर कोर्ट का रुख करने की नसीहत दी है। बावजूद इसके पहवानों का धरना जारी है और वो दिल्ली पुलिस से बृजभूषण शरण सिंह पर एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। वहीं, FIR के बाद भी एक्शन में हो रही देरी को देखते हुए पहलवानों ने अपने मेडल और अवॉर्ड तक लौटाने की धमकी दे डाली है।

Latest India News

Jantar Mantar Wrestlers Protest Live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:52 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    रेसलर्स के समर्थन में आज पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन

    आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है रेसलर्स के समर्थन में आज पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पहले राकेश टिकैत ने धरने पर बैठे रेसलर्स से बात की और कहा कि 7 मई के बाद खाप पंचायत आगे की कार्रवाई तय करेगी।

  • 9:51 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    गौहर खान ने विनेश फोगाट का रोते हुए वीडियो किया ट्वीट

    एक्ट्रेस गौहर खान ने पहलवान विनेश फोगाट के विरोध प्रदर्शन को सपोर्ट करते हुए उनका रोने का एक इमोशनल वीडियो ट्वीट किया। गौहर ने लिखा है, "अगर इससे आपका दिल नहीं दुखेगा, तो आप शायद इंसान नहीं हैं। इन एथलीटों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का गौरव बढ़ाया है, उनके साथ मारपीट की जा रही है, दुख की बात है !!!!! वे न्याय के लिए लड़ रहे हैं, कृपया उनकी बात सुनें!

  • 7:49 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बृजभूषण शरण सिंह का पहलवानों पर तंज

    कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पहलवानों पर तंज कस रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर कोर्ट पर भरोसा जताया तो दोहे के जरिए जंतर मंतर पर संघर्ष कर रहे पहलवानों पर तंज किया।

  • 7:19 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पहलवानों का धरना आज तेरहवें दिन भी जारी

    दिल्ली के जंतर मंतर पर देश के नामी पहलवानों का धरना आज तेरहवें दिन भी जारी है। पहलवान अपनी मांगों पर अड़े हैं। अब वो दिल्ली पुलिस के उस अधिकारी पर भी कार्रवाई की मांग करने लगे हैं जिसने बुधवार की रात जंतर मंतर पर खिलाड़ियों से बदसलूकी की थी।

  • 7:18 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    किसान आंदोलन की तरह भड़क सकती है चिंगारी

    मेडल और अवार्ड वापसी की धमकी के साथ ही पीएम और गृह मंत्री से न्याया की आस लगाए पहलवान बृजभूषण सिंह के खिलाफ किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। जंतर मंतर पर जुट रहे सपोर्टर्स को देख कर लंबी लड़ाई का अंदाजा लगाया जा सकता है।

  • 7:17 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पहलवानों की लड़ाई मेडल वापसी पर आई

    सुप्रीम कोर्ट की अपील के बावजूद पहलवानों का आंदोलन जारी है। पहलवान अब पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ एक्शन में हो रही देरी के खिलाफ मेडल वापसी की धमकी दे रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement