Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

झारखंड के गिरिडीह में बस नदी में गिरी, तीन लोगों की मौत, 24 घायल

झारखंड के गिरिडीह में देर रात एक बस नदी में गिर गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 24 लोग घायल हो गए।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: August 06, 2023 7:35 IST
गिरिडीह में बस नदी में गिरी- India TV Hindi
Image Source : एएनआई गिरिडीह में बस नदी में गिरी

गिरिडीह :  झारखंड के गिरिडीह जिले में शनिवार रात एक बस के पुल से नदी में गिर जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। गिरिडीह उपमंडल पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि हादसा गिरिडीह डुमरी रोड पर रात करीब 8.40 बजे हुआ। रांची से गिरिडीह जा रही बस बराकर नदी में गिर गई। हादसे की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया। 

सीएम सोरेन ने हादसे पर दुख जताया

 गिरिडीह के सिविल सर्जन डॉ.एसपी मिश्रा ने बताया, "घटना में तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है, जबकि 24 लोग घायल हैं।" इस बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “झारखंड के गिरिडीह में रांची से गिरिडीह आ रही बस के बराकर नदी में दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार मिला है। परमात्म दिवंगत आत्माओं की शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे। जिला प्रशासन की तरफ से घायल लोगं को चिकित्सा सुविदा उपलब्ध कराई जा रही है। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। ” 

रात होने के चलते बचाव के कामों में परेशानी

जिस जगह पर यह हादसा हुआ वह गिरिडीह जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी की दूर पर है। बराकर नदी गिरिडीह और पीरटांड़ ब्लॉक को विभाजित करती है। जानकारी के मुताबिक हादसे की सूचना मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला घटनास्थल पर पहुंच गया। बचाव के काम में प्रशासन के साथ स्थानीय लोग भी मदद करते नजर आए। रात होने के चलते बचाव के कामों में परेशानी आई। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement