Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Jharkhand IAS ED Raid : झारखंड में आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों सहित देश में 20 जगहों पर ED की छापेमारी

 शुक्रवार सुबह से ईडी की अलग-अलग टीमों ने रांची में लगभग आधा दर्जन जगहों पर छापे मारे। इसके अलावा एनसीआर, जयपुर, फरीदाबाद, बेंगलुरू, बिहार के मुजफ्फरपुर, झारखंड के खूंटी और कोलकाता में भी छापेमारी की जा रही है।

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 06, 2022 13:21 IST
ED raids IAS Officer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ANI ED raids IAS Officer

Highlights

  • IAS पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा के घर और व्यवसायिक ठिकानों पर छापा
  • रांची, खूंटी, जयपुर, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मुजफ्फरपुर, कोलकाता समेत कई जगहों पर छापे

रांची : झारखंड के सीनियर आईएएस अधिकारी पर प्रवर्तन निदेशालय (ED)  की गाज गिरी है। माइन्स लीज आवंटन और आय से अधिक निवेश से जुड़े मामलों को लेकर ED ने झारखंड की आईएएस (IAS ) अधिकारी पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा सहित कई अन्य लोगों के 20 से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। शुक्रवार सुबह से ईडी की अलग-अलग टीमों ने रांची में लगभग आधा दर्जन जगहों पर छापे मारे। इसके अलावा एनसीआर, जयपुर, फरीदाबाद, बेंगलुरू, बिहार के मुजफ्फरपुर, झारखंड के खूंटी और कोलकाता में भी छापेमारी की जा रही है।

झारखंड में खान सचिव के पद पर तैनात हैं पूजा सिंघल

हालांकि आधिकारिक तौर पर इन छापों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है। आईएएस पूजा सिंघल झारखंड में खान सचिव के पद पर पदस्थापित हैं। उनके जिम्मे कई अन्य विभाग हैं। उनके पति अभिषेक झा रांची में पल्स नामक सुपर स्पेश्यिलटी हॉस्पिटल चलाते हैं। इसके अलावा उनके कई अन्य व्यवसाय हैं।

दंपति द्वारा बड़े पैमाने पर राशि की लेनदेन हुई 

ईडी सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों में आईएएस एवं उनके पति द्वारा बड़े पैमाने पर राशि की लेनदेन हुई है। इनसे जुड़े दर्जनों कागजात और उनकी वैधता की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम झारखंड में खदानों के आवंटन से जुड़े कागजात भी खंगाल रही है। हाल में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खदानों के आवंटन में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए कई दस्तावेज जारी किये थे।

सुबह छह बजे शुरू हुई ईडी की छापेमारी 

रांची में आईएएस के सरकारी आवास के साथ-साथ लालपुर स्थित हरिओम टावर की न्यू बिल्डिंग, पंचवटी रेजीडेंसी एवं अन्य जगहों पर सुबह छह बजे से ही छापेमारी की जा रही है। ईडी के ज्वायंट डायरेक्टर कपिल राज के अलावा कई बड़े अफसर रांची में कैंप कर रहे हैं। छापेमारी देर तक जारी रहने की संभावना है।

इनपुट-आईएएनएस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement