Jharkhand News: रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, बिहार से यूं दबोचे गए तीन युवक

Jharkhand News: एक व्यक्ति ने 28 जुलाई को फोन कर हवाई अड्डे के निदेशक से 20 लाख रुपये की मांग की थी और रुपये नहीं देने पर 15 अगस्त से पहले बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 10, 2022 23:14 IST
Jharkhand News- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Jharkhand News

Highlights

  • बिहार के नालंदा से गिरफ्तार हुए आरोपी
  • एयरपोर्ट के निदेशक से मांगे थे 20 लाख
  • मोबाइल पर संदेश भेजकर दी थी धमकी

Jharkhand News: पुलिस ने रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को 15 अगस्त से पहले बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में तीन युवकों को बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया है। रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बुधवार को बताया कि तीनों आरोपी युवकों को रविवार को नालंदा से गिरफ्तार किया गया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि एक व्यक्ति ने 28 जुलाई को फोन कर हवाई अड्डे के निदेशक से 20 लाख रुपये की मांग की थी और रुपये नहीं देने पर 15 अगस्त से पहले बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। 

विज्ञप्ति के अनुसार, उसने एक बार फिर 29 जुलाई और एक अगस्त को निदेशक के मोबाइल पर संदेश भेजकर इसी प्रकार की धमकी दी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रांची पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर बिहार के नालंदा स्थित सिलाव थाना पहुंची और वहां आरोपियों पर नजर रखने लगी और 10 दिन तक छानबीन के बाद रविवार रात तीनों आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। 

Representative Image

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Representative Image

ये तीनों नालंदा के रहने वाले हैं: पुलिस

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवकों की पहचान पप्पू कुमार, राधे कुमार और निर्माण कुमार के रूप में हुई है। ये तीनों नालंदा के रहने वाले हैं। तीनों आरोपियों को पुलिस रांची ले आई है। उसने बताया कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। उसने बताया कि निर्माण कुमार को धमकी देने और दो अन्य को फर्जी सिम उपलब्ध कराने के मामले में पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि निर्माण कुमार ने हवाई अड्डा उड़ाने की धमकी दी थी, जबकि राधे और पप्पू ने फर्जी सिम उपलब्ध कराया था। 

'पप्पू बचने के लिए वाराणसी भाग गया था'

पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी को सिम कार्ड उपलब्ध कराने का आरोपी पप्पू गिरफ्तारी से बचने के लिए वाराणसी भाग गया था, लेकिन रांची पुलिस का विशेष दल जब वाराणसी पहुंचा, तो बदमाश नालंदा लौट आया, जिसके बाद उसे पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि पप्पू नशा करता है और उसकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है और उसके कहने पर उसके दोस्तों ने हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी देते हुए 20 लाख रुपये की मांग की थी।

Latest India News