CM बोम्मई का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, बोले- गांधी जयंती पर 'नकली' गांधी के बारे में क्या करूं बात?

karnataka News: सीएम बोम्मई ने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार जमानत पर बाहर हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 02, 2022 17:57 IST
CM Basavaraj Bommai And Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Basavaraj Bommai And Rahul Gandhi

Highlights

  • पूरी कांग्रेस पार्टी जमानत पर बाहर है: बसवराज बोम्मई
  • 'कर्नाटक कांग्रेस के लिए एटीएम था, लेकिन अब नहीं'
  • राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ बीजेपी को बताया सबसे भ्रष्ट

karnataka News: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 'भारत जोड़ो' यात्रा के आज 25वें दिन कर्नाटक के मैसूर के कादाकोला पहुंचे। इस बीच, गांधी जयंती के मौके पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उन्हें गांधी जयंती के मौके पर फर्जी गांधी के बारे में क्यों बात करनी चाहिए। दरअसल, राहुल गांधी ने आरोप लगया है कि सत्तारूढ़ बीजेपी सबसे भ्रष्ट है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी जमानत पर बाहर है।

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम बोम्मई ने कहा, "राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार जमानत पर बाहर हैं। कर्नाटक राज्य कांग्रेस पार्टी के लिए एटीएम था, लेकिन अब नहीं है।" यह आरोप लगाने पर कि सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार ठेके देने के लिए 40 प्रतिशत कमीशन लेती है, इस पर उन्होंने कहा, "ऐसा कुछ नहीं है। अगर उनके पास सबूत हैं, तो उन्हें जमा करना चाहिए। मामले की जांच की जाएगी।"

हिंसा की कोई गुंजाइश नहीं है- सीएम बोम्मई

चन्नापटना शहर में बीजेपी एमएलसी सीपी योगेश्वर और जेडीएस (JDS) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी मिल रही है। बोम्मई ने आगे कहा, "हम धन के आवंटन और विकास के साथ राजनीति को नहीं मिलाएंगे। हिंसा की कोई गुंजाइश नहीं है। राजनीति में हम काफी आगे आ चुके हैं, जरूरी है कि सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे।"

महात्मा गांधी की जयंती पर क्या बोले राहुल?

वहीं, महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर राहुल गांधी ने कहा कि विचारधाराओं की लड़ाई जारी है। उन्होंने कहा, "जिस तरह गांधीजी ने ब्रिटिश राज से लड़ाई लड़ी थी, आज हम उसी विचारधारा के साथ लड़ाई शुरू कर रहे हैं, जिसने गांधी की हत्या की थी। इस विचारधारा ने पिछले आठ वर्षों में असमानता, विभाजन और हमारी कड़ी मेहनत से प्राप्त स्वतंत्रता को चोट पहुंचाई है।

राहुल ने कहा, "अहिंसा और असत्य की इस राजनीति के खिलाफ 'भारत जोड़ो' यात्रा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक अहिंसा और स्वराज के संदेश का प्रसार करेगी। उन्होंने कहा, "स्वराज के कई अर्थ हैं। यह हमारे किसानों, युवाओं और छोटे और मध्यम उद्यमों की इच्छा और भय से मुक्ति है। यह हमारे राज्यों की स्वतंत्रता है कि वे अपनी संवैधानिक स्वतंत्रता का इस्तेमाल करें और हमारे गांवों में पंचायती राज का अनुपालन करें।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन