Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka News भाजपा युवा नेता की हत्या का मामला, परिवार की दुर्दशा को देखकर कर्नाटक सरकार ने रद्द किया सालगिरह का समारोह

Karnataka News: मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि मैंने मृत नेता के परिवार की दुर्दशा को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने सालगिरह का समारोह रद्द किया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 28, 2022 12:18 IST
Karnataka Chief Minister Bommai- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Karnataka Chief Minister Bommai

Highlights

  • मुख्यमंत्री बोम्मई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की
  • मृत नेता के परिवार की दुर्दशा को देखकर सीएम ने लिया यह निर्णय
  • लाखों कार्यकर्ताओं से सीएम ने मांगी माफी

Karnataka News: दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण कुमार नेत्तरी की हत्या के खिलाफ भारी विरोध के बीच कर्नाटक सरकार ने दोड्डाबल्लापुर में विधान सौध और जनोत्सव में अपने पहले वर्षगांठ समारोह को रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार देर रात बेंगलुरु में अपने आरटी नगर स्थित आवास पर बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार और अन्य कैबिनेट सहयोगियों के साथ मुख्यमंत्री की आपात बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया।

मृत नेता के परिवार की दुर्दशा को देखकर सीएम ने लिया यह निर्णय

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि मैंने मृत नेता के परिवार की दुर्दशा को देखते हुए निर्णय लिया। मेरी अंतरात्मा ने मुझे शोकग्रस्त मां और पत्नी को देखकर उत्सव के लिए आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी। यह निर्णय किसी दबाव में नहीं लिया गया है। बोम्मई ने कहा कि समारोह स्थल पर वह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रवीण की हत्या के बाद शहर में दर्द और तनाव है। देर रात तक पुलिस को आवश्यक दिशा.निर्देश दिए गए हैं।

लाखों कार्यकर्ताओं से सीएम ने मांगी माफी

उन्होंने कहा कि मैं उन लाखों कार्यकर्ताओं से माफी मांगता हूं,  जो बेंगलुरू के पड़ोसी शहर डोड्डाबल्लापुर में आयोजित विशाल सम्मेलन में भाग लेने के लिए तैयार थे। यह आसपास के जिलों में पार्टी की ताकत को प्रदर्शित करने का एक मंच था, लेकिन मैंने समारोह को रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि कर्नाटक में युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या से हड़कंप मच गया है। वारदात दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया इलाके के बेल्लारे में हुई। नेता प्रवीण नेट्टारू बेल्लारे इलाके में अपनी दुकान चलाते थे। उनपर बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने उस वक्त हमला किया जब वो दुकान बंद करने के बाद घर लौट रहे थे। जिले के सुलिया तालुका में मंगलवार;26 जुलाई को देर शाम प्रवीण नेट्टारू की बेरहमी से हत्या कर हुई थी।  

हिंदू संगठनों ने बुलाया था बंद

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस हत्या के विरोध में पुत्तुर हॉस्पिटल के बाहर देर रात तक प्रदर्शन किया था और प्रवीण के लिए इंसाफ की मांग की। वहीं हिंदू संगठनों की ओर से इस हत्या के विरोध में सुलिया और पुत्तुर में बंद बुलाया गया। हत्या के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भाजपा नेता के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त कर विश्वास दिलाया था कि इस मामले में जल्द ही न्याय किया जाएगा। बोम्मई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दक्षिण कन्नड़ जिले से हमारी पार्टी के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की बर्बर हत्या निंदनीय है। इस तरह के जघन्य अपराध में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के तहत दंडित किया जाएगा। प्रवीण की आत्मा को शांति मिलेए भगवान उनके परिवार को शक्ति प्रदान करे कि वो इस दर्द को सहन कर सकें।

पुलिस जांच में जुटी

बेल्लारे पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। शुरू में ये पता लगा है कि बाइक पर सवार हमलावर स्थानीय लोग नहीं थे। पुलिस के मुताबिकए हत्यारे केरल रजिस्ट्रेशन की गाड़ी से आए थे। पुलिस को शक है कि इस जघन्य वारदात को अंजाम देकर वो लोग केरल के कासरगोड की तरफ भाग गए। पुलिस ने हत्यारों को ढूंढने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है। पुलिस को आशंका है कि ये एक रिवेंज मर्डर भी हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement