Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Karnataka News: हिंदू लड़की से दोस्ती करने पर दूसरे समुदाय के लड़के की पिटाई, मामला दर्ज

Karnataka News: इस मामले में आरोपी दीक्षित, धनुष, प्रज्वल, थानुज, अक्षय, मोक्षिथ, गौतम और अन्य के खिलाफ IPC के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये जानकारी सोनवणे SP ऋषिकेश ने दी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 31, 2022 11:52 IST
Karnataka News- India TV Hindi
Image Source : FILE Karnataka News

Highlights

  • हिंदू लड़की से दोस्ती करने पर दूसरे समुदाय के लड़के की पिटाई
  • मुस्लिम छात्र मोहम्मद सैनिफ को कॉलेज के छात्रों ने पीटा
  • IPC के तहत मामला दर्ज किया गया

Karnataka News: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां के सुलिया में हिंदू समुदाय की एक लड़की से दोस्ती करने पर एक मुस्लिम छात्र मोहम्मद सैनिफ को कॉलेज के छात्रों ने पीटा है। इस मामले में आरोपी दीक्षित, धनुष, प्रज्वल, थानुज, अक्षय, मोक्षिथ, गौतम और अन्य के खिलाफ IPC के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये जानकारी SP ऋषिकेश सोनवणे ने दी है।

झारखंड में शाहरुख नाम के शख्स ने लड़की को जिंदा जलाया

बीते कुछ समय में तेलंगाना, कर्नाटक, गुजरात, झारखंड और देश के कई हिस्सों में हिंदू-मुस्लिम विवाद की बातें सामने आई हैं। झारखंड के दुमका में शाहरुख नाम के एक युवक ने एकतरफा प्यार में नाकाम होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती को जिंदा जला दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। दुमका के पुलिस अधीक्षक (SP) अंबर लकड़ा ने बताया था कि रांची स्थित रिम्स में इलाज के दौरान तड़के ढाई बजे युवती की मौत हो गई। युवती जेरुवाडीह मोहल्ले की रहने वाली थी।

हैदराबाद में टी राजा सिंह के बयान पर हुआ था हंगामा

हालही में हैदराबाद से बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद से ही लोग गुस्से में थे और हैदराबाद में भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे। टी. राजा सिंह तेलंगाना में बीजेपी के इकलौते विधायक थे। 

गुजरात के वडोदरा में गणेश प्रतिमा ले जाते समय हुआ विवाद

हालही में गुजरात के वडोदरा में भी 2 समुदायों के बीच गणेश प्रतिमा को स्थापना के लिए ले जाते समय झड़प हुई थी। पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के 13 लोगों को हिरासत में ले लिया था और FIR दर्ज की थी। घटना वडोदरा के मांडवी के पास पानीगेट इलाके की है, जहां सोमवार को देर रात 11 से 12 बजे के बीच दोनों पक्ष उलझ गए थे।  

दरअसल वडोदरा में गणेश उत्सव बड़े पैमाने पर होता है और लोग पूरे उत्साह के साथ गणेश पूजन करते हैं। सोमवार रात कुछ लोग गणेश प्रतिमा को स्थापित करने के लिए ले जा रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, इसी समय इन लोगों का आपस में किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसमें एक शख्स ने दूसरे को पत्थर मार दिया। ऐसे में एक पत्थर पास से निकल रहे दूसरे समुदाय के शख्स को लग गया, जिसके बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। हालांकि पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड में थी, इसलिए किसी तरह की बड़ी घटना नहीं हुई और दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया गया।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement