Friday, March 29, 2024
Advertisement

Karnataka News: कर्णाटक के हुबली शहर में हिंदू युवक का किया गया जबरन धर्म परिवर्तन, जबरदस्ती किया खतना और खिलाया गौ मांस

Karnataka News: पुलिस ने बताया कि श्रीधर एक निजी कंपनी का कर्मचारी है और आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। उसने अपनी आर्थिक तंगी का जिक्र अताउर रहमान के साथ साझा किया था जो उसे मई में बेंगलुरु की एक मस्जिद में ले गया था।

Reported By : IANS Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 25, 2022 14:19 IST
Forced conversion- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Forced conversion

Highlights

  • आर्थिक तंगी से गुजर रहा था युवक
  • साल में कम से कम 3 लोगों को मुस्लिम बनाने को कहा गया
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Karnataka News: कर्णाटक के हुबली शहर में एक हिंदू युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार, मांड्या जिले के मद्दुर तालुक के यादवनहल्ली निवासी 26 वर्षीय श्रीधर गंगाधारा का जबरन धर्म परिवर्तन कराके उसका नाम मोहम्मद सलमान रखा गया है।

आर्थिक तंगी से गुजर रहा था युवक 

पुलिस ने बताया कि श्रीधर एक निजी कंपनी का कर्मचारी है और आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। उसने अपनी आर्थिक तंगी का जिक्र अताउर रहमान के साथ साझा किया था जो उसे मई में बेंगलुरु की एक मस्जिद में ले गया था। श्रीधर को मस्जिद में बंद कर दिया गया और जबरदस्ती 'खतना' किया गया और उसे गाय का मांस खाने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने धर्म परिवर्तन को लेकर खाली कागजों पर उनके हस्ताक्षर भी ले लिए।

साल में कम से कम 3 लोगों को मुस्लिम बनाने को कहा गया 

इसके बाद उसको श्रीधर को आंध्र प्रदेश के तिरुपति, पुत्तूर, भुवनगर मस्जिदों में ले जाया गया और उसको इस्लाम का प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने उसे हर साल कम से कम तीन व्यक्तियों को इस्लाम में परिवर्तित करने की धमकी दी। इसके साथ ही उसको एक पिस्टल दी गई और तस्वीरें ली गईं।

बात न मानने पर बता देते आतंकवादी 

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने उसे धमकी दी कि अगर उसने उनकी बात नहीं मानी तो उसे आतंकवादी के रूप में पेश किया जाएगा। उन्होंने उसके खाते में 35,000 रुपये ट्रांसफर किए और उसे उनके आदेश का पालन करने को कहा। घटना का पता तब चला जब वह हाल ही में हुबली के भैरीदेवरकोप्पा में अज्ञात व्यक्तियों के एक गिरोह द्वारा हमला किए जाने के बाद थाने गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

हुबली में 4 दिन पूर्व श्रीधर अपनी एक फेस बुक मित्र से मिलने पहुँचा था जंहा उस पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया । श्रीधर को जब हुबली के थाने लाया गया तो उसने अपनी आप बीती पुलिस को बातायी जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह के बयान को देने से बच रही है क्योंकि वो श्रीधर उर्फ मोहम्मद सलमान द्वारा लगाए गए सभी आरोपो की जांच कर पुष्टि करना  चाहती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement