Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Karnataka News: गणेश मंडपों में लगेगी सावरकर की फोटो और मूर्ति, हिंदू संगठन श्रीराम सेना ने किया ऐलान

Karnataka News: श्रीराम सेना समूह का कहना है कि वह विजयपुर इलाके में 250 से ज्यादा गणेश मंडपों में सावरकर के बारे में जानकारी देने की तैयारी की है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 21, 2022 15:02 IST
Veer Savarkar- India TV Hindi
Image Source : FILE Veer Savarkar

Highlights

  • सावरकार के पोस्टर को लेकर शिवमोगा में हुआ था विवाद
  • सिद्धारमैया को सावरकर पर लिखी किताबें भेजेगा संगठन
  • सिद्धारमैया को मिली थी जान से मारने की धमकी

Karnataka News: कर्नाटक में पिछले दिनों हुआ सावरकार और टीपू सुलतान के पोस्टर विवाद के बाद अब राज्य में वीर सावरकार के पोस्टर एक बार फिर से चर्चा में हैं। खबर है कि हिंदू संगठन श्रीराम सेना ने आगामी त्यौहार में गणेश प्रतिमाओं के साथ सावरकर की प्रतिमाएं या तस्वीरें रखने का फैसला किया है। इसे लेकर राज्य में अभियान भी शुरू किया जा रहा है। 

सिद्धारमैया को सावरकर पर लिखी किताबें भेजेगा संगठन 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीराम सेना समूह का कहना है कि वह विजयपुर इलाके में 250 से ज्यादा गणेश मंडपों में सावरकर के बारे में जानकारी देने की तैयारी की है। इसके अलावा श्रीराम सेना ने यह भी कहा कि समूह ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को सावरकर पर लिखी गई कई किताबें भेजने का फैसला किया गया है। गौरतलब है कि शिवमोगा के मुस्लिम इलाके में सावरकर की तस्वीर लगाने की जरूरत को लेकर कांग्रेस की तरफ से दिए गए कथित पर बयान पर जमकर हंगामा हुआ था।

Veer Savarkar

Image Source : FILE
Veer Savarkar

हालांकि, इस मामले में कर्नाटक सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई थी। राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्वतंत्रता दिवस पर हुई घटना पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था, 'जब भी घटना होती है, हम कानून के हिसाब से उसकी जांच करते हैं। सभी का सम्मान जरूरी है, हमने विपक्ष के नेताओं को जरूरी सुरक्षा मुहैया कराई है। राज्य में शांति बनाए रखना सभी दलों की जिम्मेदारी है।'

सिद्धारमैया को मिली थी जान से मारने की धमकी 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी मिली थी। जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी देने वाले काल की गहन जांच का आदेश दे दिए। बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार ने सिद्धारमैया को जान से मारने की धमकी के मुद्दे को गंभीरता से लिया है और उनसे इस संबंध में गहन जांच का वादा किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement