Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लव मैरिज के बाद युवक की मौत, 20 दिन के मासूम और युवती को नहीं अपना रहा परिवार

युवक की मौत की खबर उनके परिवार को दी गई, तो उनके माता-पिता शव लेने के लिए तो राजी हो गए लेकिन उनके नवजात बच्चे और पत्नी को साथ ले जाने से इनकार कर दिया। चूंकि महिला के माता-पिता शादी नहीं चाहते थे, इसलिए अब उसकी मदद करने वाला कोई नहीं है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 26, 2022 18:49 IST
Newborn Baby- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Newborn Baby

Karnataka News: कर्नाटक में लव मैरिज करने वाले एक युवक के परिवार ने उसके 20 दिन के शिशु और उसकी पत्नी को घर में रखने से इनकार कर दिया है। पुलिस के मुताबिक घटना कर्नाटक के उडुपी जिले की है। पुलिस के अनुसार बागलकोट जिले के बादामी शहर के रहने वाले 28 वर्षीय अयप्पा ने गंगावती शहर की एक महिला से शादी कर ली। मैकेनिक का काम करने वाले अयप्पा के परिवार के सदस्य उनकी शादी के खिलाफ थे। दोनों ने दो साल पहले माता-पिता की मर्जी के खिलाफ शादी की थी।

शादी के बाद किराए के घर में रहने चले गए थे पति-पत्नी

दंपति ने उडुपी में एक घर किराए पर लिया और शादी के बाद वहीं रहने लगे। अयप्पा ने सीने में दर्द की शिकायत की और गुरुवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, उसी दिन अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। जब अयप्पा की मौत की खबर उनके परिवार को दी गई, तो उनके माता-पिता शव लेने के लिए तो राजी हो गए लेकिन उनके नवजात बच्चे और पत्नी को साथ ले जाने से इनकार कर दिया। चूंकि महिला के माता-पिता शादी नहीं चाहते थे, इसलिए अब उसकी मदद करने वाला कोई नहीं है।

इसको लेकर अब पुलिस ने कहा कि वे मां और नवजात के लिए मदद जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

बेटे की लव मैरिज से नाराज गांव वालों ने मां को पीट-पीटकर मार डाला
वहीं, आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले उत्तर प्रदेश बरेली जिले के बिलौआ गांव से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां गांव वाले लव मैरिज करने वाले युवक के खिलाफ हो गए थे। लव मैरिज करने से नाराज गांव वालों ने उसकी 40 वर्षीय मां की दौड़ा-दौड़ा कर लाठी डंडों से पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला के पति ने किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई।

पुलिस ने मामले में सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया था। मृतक महिला चमेली के पति बालकराम कश्यप की तहरीर पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement