Karnataka News: दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान एयरबस ए-380 बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरा

Karnataka News: भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच संबंधों में एक और अध्याय जुड़े गया है। अमीरात का विशेष विमान भारत की सरजमीं पर उतरा है। यह दुनिया का सबसे बड़ा पैसेंजर प्लेन है। जो कि शनिवार को बेंगलुरु में उतरा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 15, 2022 13:46 IST
AIrbus A380- India TV Hindi
Image Source : FILE AIrbus A380

Karnataka News: दुनिया का सबसे बड़ा पैसेंजर प्लेन भारत की सरजमीं पर उतरा। यह विमान बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरा है। अमीरात द्वारा संचालित दुनिया की सबसे बड़ी पैसेंजर प्लेन एयरबस ए380 शनिवार को बेंगलुरु के केम्पे गौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा। इस तरह बेंगलुरु देश का पहला दक्षिणी शहर बन गया, जहां दुनिया के सबसे बड़े यात्री विमान की सेवाएं शुरू की गईं। सहकारिता मंत्री एसटी सोमशेखर और बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट (बीआईएएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ हरि मरार ने इस पल को ऐतिहासिक बताया और कर्नाटक सरकार में विश्वास जताने के लिए अमीरात को धन्यवाद दिया।

दोनों देशों के बीच यातायात और बढ़ेगा

बीआईएएल के मुख्य रणनीति और विकास अधिकारी सत्यकी रघुनाथ ने कहा कि बेंगलुरु दक्षिण भारत का पहला शहर बन गया है, जहां अमीरात की प्रमुख ए380 सेवाएं उपलब्ध हैं। रघुनाथ ने कहा कि विमान का आगमन बेंगलुरु हवाईअड्डे पर परिचालन क्षमता और यात्रियों की बढ़ती मांग को दर्शाता है। नई ए380 सेवा दुबई-बेंगलुरु रुट पर बेहतर अनुभव देगी। यह न केवल यात्रा को सुखद बनाएगी, बल्कि दोनों देशों के बीच यातायात को प्रोत्साहित करने में भी मदद करेगी।

यात्री विमान भारत अमीरात के मजबूत संबंधों का प्रमाण

अमीरात के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अदनान काजिम ने कहा, हम बेंगलुरु और कर्नाटक राज्य के साथ विशेष संबंध साझा करते हैं, यह पारस्परिक विकास और समृद्धि में से एक है। उन्होंने आगे कहा, "हमें दक्षिण भारत में यात्रियों के लिए इस महत्वपूर्ण प्रवेशद्वार के लिए ए 380 सेवाओं को पेश करने की खुशी है। आज की उड़ान उस मजबूत संबंधों का प्रमाण है, जिसे हम शहर के साथ साझा करते हैं और हम यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए सभी केबिनों में प्रमुख अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।"

शुक्रवार को दुबई एयरपोर्ट से भरी उड़ान

एमिरेट्स की फ्लाइट ईके562 ने शुक्रवार दुबई एयरपोर्ट से सुबह 10 बजे उड़ान भरी। विमान 3 घंटे 52 मिनट के कुल यात्रा समय के बाद 1,701 मील की दूरी तय करने के बाद बेंगलुरु हवाईअड्डे पर उतरा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन