Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

कर्नाटक के गडग जिले में सात शिक्षकों पर गिरी गाज, हिजाब पहनकर छात्राओं को परीक्षा में बैठने की दी थी अनुमति

कर्नाटक के गडग जिले में SSLC छात्राओं को हिजाब पहनकर परीक्षा में बैठने की अनुमति देने के आरोप में दो मुख्य निरीक्षकों सहित सात शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2022 15:14 IST
Seven teachers suspended in Karnataka- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Seven teachers suspended in Karnataka

Highlights

  • कर्नाटक के गडग जिले में सात शिक्षकों पर गिरी गाज
  • हिजाब पहनकर छात्राओं को परीक्षा में बैठने की दी थी अनुमति
  • मीडिया में खबर आने के बाद शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

Karnataka Hijab:बीते महीने देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव था। पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर तमाम तरह के आरोप लगा रहे थे। इसी बीच कर्नाटक में हिजाब का मामला सामने आ गया। अब चुनाव तो हो चुके हैं, पर हिजाब का मामला अभी भी चल रहा है। ताजा मामला कर्नाटक के गडग जिले का है जहां SSLC छात्राओं को हिजाब पहनकर परीक्षा में बैठने की अनुमति देने के आरोप में दो मुख्य निरीक्षकों सहित सात शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

मीडिया में यह खबर आने के बाद शिक्षकों पर यह कार्रवाई की गयी। यह घटना गडग के सीएस पाटिल बॉयज हाई स्कूल और सीएस पाटिल गर्ल्स हाई स्कूल के परीक्षा केंद्रों पर हुई। लोक शिक्षण के उप निदेशक बसवलिंगप्पा जी.एम. उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में शिक्षकों को निलंबित किया गया। 

जिन शिक्षकों को निलंबित किया गया है, उनमें एस.यू. होक्कलड, एस.एम. पत्तर, एस.जी. गोडके, एस.एस. गुजामगड़ी और वी.एन. किवूदार शामिल हैं। इनके अलावा मुख्य पर्यवेक्षक के.बी. भजंत्री और बी.एस. होनागुडी को भी निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है।

तहसीलदार द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई। बताया गया कि मीडिया में वीडियो आने के बाद स्कूल का दौरा किया गया। चांज-पड़ताल के बाद यह कार्रवाई की गई।   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement