Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

कश्मीर के लाल चौक पर आतंकियों से मुठभेड़ में CRPF जवान घायल, एक जवान शहीद

कश्मीर के लाल चौक पर सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2022 16:47 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। कश्मीर के लाल चौक पर सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल जवानों को पास के अस्पताल ले जाया गया था। यहां एक जवान ने दम तोड़ दिया। CRPF ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

दूसरी तरफ, सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास के गांव में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया। एक रक्षा प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि सतर्क सुरक्षा बलों द्वारा हथियारों की खेप की समय पर बरामदगी ने केंद्र शासित प्रदेश में शांति प्रक्रिया को बाधित करने के ‘‘दुश्मन के नापाक मंसूबों’’ को विफल कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि हवेली तहसील के नूरकोट गांव में सेना और पुलिस के संयुक्त तलाश अभियान के दौरान इस ठिकाने का पता चला। 

उन्होंने बताया कि बरामद किये गये हथियार और गोला-बारूद में दो एके-47 राइफल के साथ दो मैगजीन तथा 63 गोलियां, एक 223 बोर की एके आकार की बंदूक, उसकी दो मैगजीन तथा 20 गोलियां और एक चीनी पिस्तौल शामिल है। 

पाकिस्तान का नाम लिए बिना प्रवक्ता ने कहा, ‘जम्मू कश्मीर में शांति प्रक्रिया को बाधित करने के दुश्मन के नापाक मंसूबों को एक बार फिर सतर्क सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है।’ अधिकारियों ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर रविवार देर शाम अभियान चलाया गया, हालांकि इस दौरान किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement