1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कटरा बस हादसे में आतंकी एंगल तलाश रही पुलिस, एफएसएल रिपोर्ट का हो रहा इंतजार

Katra Burning Bus Update: कटरा बस हादसे में आतंकी एंगल तलाश रही पुलिस, एफएसएल रिपोर्ट का हो रहा इंतजार

कटरा से लगभग 1.5 किमी दूर खरमल के पास कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस में आग लगने से 4 लोगों की मौत हुई थी और 20 अन्य घायल हो गए थे।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi
Published on: May 15, 2022 0:16 IST
Katra Burning Bus Update- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Katra Burning Bus Update

Highlights

  • कटरा बस हादसे में आतंकी एंगल तलाश रही पुलिस
  • एफएसएल रिपोर्ट का हो रहा इंतजार
  • अभी तक बम या आईईडी की पुष्टि नहीं

Katra Burning Bus Update: जम्मू कश्मीर के कटरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने की घटना में पुलिस आतंकी एंगल तलाश रही है। गौरतलब है कि एक आतंकी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी। इंडिया टीवी संवाददाता मनीष ने बताया कि NIA और पुलिस ने एफएसएल के लिए सैंपल लिए हैं लेकिन अभी तक बम या आईईडी की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल अभी एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

बता दें कि जम्मू कश्मीर के कटरा में एक बस में अचानक आग लग गई थी। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी। एडीजीपी जम्मू के मुताबिक, कटरा से लगभग 1.5 किमी दूर खरमल के पास कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस में आग लगने से 4 लोगों की मौत हुई थी और 20 अन्य घायल हो गए थे। शुरुआती जांच में सामने आया था कि बस के इंजन में आग लग गई जिसने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। 

उपराज्यपाल  ने किया था मुआवजे का ऐलान

इस मामले में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की थी। सिन्हा ने ट्वीट कर कहा था कि कटरा में दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।

अब जब इस मामले में आतंकी एंगल की जांच की जा रही है तो दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा का भी बयान सामने आया है। कपिल ने कहा, 'वैष्णो देवी जा रही बस में जो आग लगी वो आतंकी हमला था। NIA ने जांच शुरू की। राहुल भट की हत्या के बाद अब वैष्णो देवी यात्रिओं पर आतंकी हमले की बात अगर सच है तो अब पानी सिर से ऊपर निकल चुका है और इसका जवाब ऐसा होना चाहिए कि आतंकवादियों और उनके समर्थकों की आत्मा कांप जाए।'

erussia-ukraine-news