Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी में हो रहा धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल! ईसाई बनने के लिए गरीब लोगों को दिया जा रहा ये लालच, 4 गिरफ्तार

यूपी के कौशांबी में धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा है। यहां गरीब लोगों को बेहतर जिंदगी का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए कहा जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 16, 2023 12:41 IST
religious conversion in kaushambi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी में धर्म परिवर्तन का खेल

कौशांबी: लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का खेल नया नहीं है बल्कि ऐसे कई मामले देशभर में पहले भी सामने आ चुके हैं। ताजा मामला यूपी के कौशांबी जिले से सामने आया है, जहां गांव के सीधे-साधे गरीब लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए बड़ा लालच दिया जा रहा है। ये मामला संदीपन घाट क्षेत्र का है, जहां गरीबों को ईसाई धर्म अपनाने का लालच देने की कोशिश कर रहे 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को ये जानकारी दी है। ये लोग गरीब लोगों को बीमारी ठीक करने और अन्य लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए कह रहे थे। 

क्या है पूरा मामला

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, ' पुलिस को सूचना मिली थी कि संदीपन घाट थाना क्षेत्र के सैंता गांव में बीमारी ठीक करने और कई लालच देकर गरीब ग्रामीणों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की जा रही है, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर छापा मारा। इस मामले में महाराज सरोज, उमाकांत मौर्य, महेंद्र कुमार और वेद प्रकाश को गिरफ्तार किया गया है।'

अधिकारी ने बताया, 'गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वे गांव के भोले-भाले लोगों को बीमारी ठीक करने और जीवन स्तर बेहतर बनाने का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने के लिये सभाएं आयोजित करते थे। पकड़े गए लोगों के खिलाफ अवैध धर्मांतरण संबंधी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।' (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

एक करोड़ से ज्यादा की रिश्वत लेने के आरोप में IAS अधिकारी गिरफ्तार, दिल्ली के हरियाणा भवन में थी सर्विस

दिल्ली जाने से पहले डीके शिवकुमार ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं ब्लैकमेल नहीं करूंगा लेकिन....

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement