Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Kerala News: केरल में 12 साल के लड़के ने यूट्यूब देखकर बनाई शराब! पीने के बाद अस्पताल पहुंचा दोस्त

Kerala News: केरल के तिरुवनंतपुरम में 12 साल के लड़के ने यूट्यूब पर एक वीडियो को देखकर अंगूर से शराब बनाई और उसे अपने एक दोस्त को पिला दी, जिसके बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने बताया कि लड़के की मां को पता था कि वह शराब बनाने में हाथ आजमा रहा है, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: July 31, 2022 7:54 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • केरल में लड़के ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर बनाई शराब
  • शराब पीने के बाद लड़के का दोस्त पहुंचा अस्पताल
  • मां को पता था बेटा शराब बनाने में हाथ आजमा रहा है: पुलिस

Kerala News: सोशल मीडिया के जमाने में यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए आप अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। शायद यही वजह है कि यहां हर दिन काफी संख्या में वीडियो अपलोड होते हैं। घर बैठे इसके माध्यम से काफी कुछ सीखने को मिल जाता है इसलिए लोग इसे पसंद भी करते हैं। यही वजह है कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर काम करने का चलन बढ़ गया है। लेकिन हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, जो यूट्यूब वीडियो पर भी लागू होता है। इस प्लेटफॉर्म पर अच्छे वीडियो के साथ-साथ ऐसे वीडियो भी मौजूद हैं जो आपको गलत रास्ते ले जा सकते हैं।   

यूट्यूब पर वीडियो देखकर बनाई शराब

एक मामला केरल के तिरुवनंतपुरम से सामने आया है। जहां 12 साल के लड़के ने यूट्यूब पर एक वीडियो को देखकर अंगूर से शराब बनाई और उसे अपने एक दोस्त को पिला दी, जिसके बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। दोस्त ने शराब पीने के बाद ही उल्टी करनी शुरू कर दी और उसे नजदीकी चिरायिनकीझू में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि बाद में उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को हुई और पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर एक मामला दर्ज किया है। 

मां को पता थी बेटे की करतूत

उन्होंने को बताया, ''पूछताछ के दौरान लड़के ने बताया कि उसने अपने माता-पिता द्वारा खरीदे अंगूर का इस्तेमाल कर शराब बनाई थी। लड़के ने कहा कि उसने इसमें कोई अन्य एल्कोहोल नहीं मिलाया था। शराब बनाने के बाद उसने यूट्यूब पर देखे गए एक वीडिया के अनुसार इसे एक बोतल में भरा और जमीन के नीचे दबा दिया।'' पुलिस ने बताया कि लड़के की मां को पता था कि वह शराब बनाने में हाथ आजमा रहा है, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement