Kerala News: केरल में बारिश से भूस्खलन, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Kerala News: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए कासरगोड को छोड़कर सभी जिलों में 'येलो अलर्ट' का पूर्वानुमान जताया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 29, 2022 14:24 IST
Kerala News- India TV Hindi News
Image Source : FILE Kerala News

Highlights

  • IMD ने कई जिलों में 'येलो अलर्ट' का पूर्वानुमान जताया
  • किनारे पर रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया
  • केरल के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही

Kerala News: केरल में बारिश भयानक तबाही मचा रही है। बारिश की वजह से कई जगह बाढ़ आ चुकी है तो कहीं भूस्खलन हो रहा है। केरल के तोडुपुझा के एक गांव में भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से एक परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है। 

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना इडुक्की जिले के तोडुपुझा के पास कांजर गांव में देर रात करीब ढाई बजे हुई। पुलिस के मुताबिक, कांजर निवासी थंकम्मा (80), उनका बेटा सोमन (52), उसकी पत्नी शाजी (50), उनकी बेटी शिमा (30) और देवानंद (पांच) की सुबह भूस्खलन में मौत हो गई। बता दें कि केरल के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। 

IMD ने कई जिलों में 'येलो अलर्ट' का पूर्वानुमान जताया

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए कासरगोड को छोड़कर सभी जिलों में 'येलो अलर्ट' का पूर्वानुमान जताया है। कोट्टायम जिले के नेदुनकुन्नम, करुकाचल गांवों में बाढ़ के कारण स्थानीय निवासियों को निकालने के लिए दमकल कर्मियों को भेजा गया है। इसी बीच केरल के पत्तनमथिट्टा जिले में, मल्लापल्ली तालुक के कुछ क्षेत्रों में मामूली बाढ़ आई। मल्लापल्ली, अनिक्कड़ और थोलियूर गांवों में छोटी नदियां उफान पर हैं। 

किनारे पर रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया 

पथनमथिट्टा जिला सूचना अधिकारी के अनुसार, ''मल्लापल्ली तालुक के कोट्टंगल गांव में कुछ घरों और दुकानों में पानी घुस गया। वहीं, पानी में बह रही एक कार को स्थानीय निवासियों ने एक पेड़ से रस्सी से बांध दिया।'' इसके अलावा, मलप्पुरम, कोझिकोड और कन्नूर जिलों के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। हालांकि, वहां से अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं आई है। मलप्पुरम जिले में, अलपुझा नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण अधिकारियों को किनारे पर रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन