Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रेलवे स्टेशन पर पहली बार खुली 'किन्नर टी स्टॉल', रेल मंत्री ने शेयर की तस्वीर

असम के गुवाहाटी स्टेशन पर प्लेटफ़ॉर्म पर एक ऐसी दुकान खुली है जो किन्नरों आपके नजरिए को बदल देगी। अब किन्नर समुदाय भी ट्रेनों और बसों में पैसे मांगने से आगे बढ़कर सम्मानजनक तरीके से धनार्जन करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 13, 2023 17:52 IST
किन्नर टी स्टॉल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER किन्नर टी स्टॉल

गुवाहाटी: आप रेलवे में अक्सर यात्रा करते होंगे। सफर के दौरान कभी न कभी आपके पास किन्नर भी आए होंगे। उन्होंने आपसे पैसों की मांग भी की होगी। कई बार पैसे न देने पर यह किन्नर दुर्व्यवहार पर उतारू हो जाते हैं और कई बार आपके साथ उल्टी-सीधी हरकतें करने लगते हैं। उस दौरान शायद आप उनसे परेशान होकर पैसे दे भी देते होंगे। कई बार ट्रेन में उनसे झड़प की खबरें भी आपने पढ़ी होंगी। लेकिन यह खबर कुछ अलग हटकर है। 

टी स्टॉल को किन्नर करते हैं संचालित 

ट्रेनों में आपके साथ हुई घटनाओं या खबरों से किन्नरों के प्रति आपका नजरिया गलत बन गया होगा। लेकिन असम के गुवाहाटी स्टेशन पर प्लेटफ़ॉर्म पर एक ऐसी दुकान खुली है जो किन्नरों आपके नजरिए को बदल देगी। अब किन्नर समुदाय भी ट्रेनों और बसों में पैसे मांगने से आगे बढ़कर सम्मानजनक तरीके से धनार्जन करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसी क्रम में गुवाहाटी के प्लेटफ़ॉर्म पर 'किन्नर टी स्टॉल' शुरू हुआ है। इस टी स्टॉल को पूरी तरह से किन्नर ही संचालित करते हैं। 

इस टी स्टॉल का संचालन किन्नर करते हैं

Image Source : TWITTER
इस टी स्टॉल का संचालन किन्नर करते हैं

रेल मंत्री शेयर की फोटो 

इस टी स्टॉल की कुछ फोटो केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया कि यह टी स्टॉल भारत का प्लेटफ़ॉर्म पर शुरू होने वाला पहला किन्नर टी स्टॉल है। वहीं इस कदम की लोगों ने भी तारीफ़ की है। रेल मंत्री के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि यह कदम लोगों से जबरदस्ती पैसे मांगने से बहुत ही बेहतर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement