Monday, April 29, 2024
Advertisement

ठंड की दस्तक: देश के सभी राज्यों में बदला मौसम, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

देशभर में मौसम तेजी से बदल रहा है। मैदानी इलाकों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा ही है। वहीं पहाड़ वाले इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: November 02, 2022 10:31 IST
देश के सभी राज्यों में ठंड की दस्तक- India TV Hindi
Image Source : ANI देश के सभी राज्यों में ठंड की दस्तक

नवंबर का महीना आते ही ठंड बढ़ने लगी है। देशभर में मौसम तेजी से बदल रहा है। मैदानी इलाकों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा ही है। वहीं पहाड़ वाले इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। दक्षिण के राज्यों में गरज के साथ बारिश देखने को मिल रही है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां सुबह के वक्त कोहरा देखने को मिला। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के राज्यों में सुबह-शाम ठंड का एहसास भी होने लगा है। 

इन राज्यों में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 2 से 5 नवंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। वहीं पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 4 से 6 नवंबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा 5 और 6 नवंबर को पंजाब में बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी देखने को मिल रही है।

दिल्ली-NCR की हवा में प्रदूषण भी खतरनाक स्तर पर  

दिल्ली में प्रदूषण की वजह से हालात लगातार खराब हो रहे हैं। बुजुर्गों और बच्चों को दिल्ली की हवा में सांस लेने में तकलीफ होने लगी है। आज (2 नवंबर) यानी बुधवार को पूरी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 354 पहुंच गया है। जोकि बहुत खराब की श्रेणी में आता है। वहीं दिल्ली के लोधी रोड पर AQI 349 है, वह भी काफी खराब है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के पास तो AQI 387 और मथुरा रोड पर 388 तक चला गया है। ये भी बेहद खराब की श्रेणी में आता है। दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी हालात बिगड़े हुए हैं। नोएडा में आज AQI 406 है, जोकि गंभीर श्रेणी में आता है। वहीं गुरुग्राम में AQI 346 है, जोकि बहुत खराब की श्रेणी में आता है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement