Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Michaung Live: चेन्नई में बारिश से तबाही, 12 लोगों की मौत, शहर में हर तरफ पानी ही पानी

दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में चक्रवाती तूफान मिचौंग से हालात पूरी तरह से बेकाबू हो गए हैं। चक्रवाती तूफान की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भीषण बारिश की संभावना जताई है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: December 06, 2023 0:06 IST
chennai rain- India TV Hindi
Image Source : PTI चेन्नई में भारी बारिश

तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान मिचौंग से हालात पूरी तरह से बेकाबू हो गए हैं। मंगलवार को भीषण बारिश की संभावना जताई गई है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में सोमवार से ही लगातार बारिश हो रही है। इस बारिश ने लोगों को साल 2015 की भयानक यादें ताजा कर दी हैं। उस साल भी ऐसी ही भीषण बारिश हुई थी और शहर का ज्यादातर हिस्सा जलमग्न हो गया था। अब एक बार फिर से वही स्थिति पैदा होती हुई दिख रही है। यहां हम आपको देंगे मिचौंग से जुड़ी हर जानकारी...

Latest India News

Michaung Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 12:01 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मिचौंग के कारण अबतक 12 लोगों की मौत

    मिचौंग चक्रवात के कारण लोगों की लगातार जान जा रही है। ताजा अपडेट के मुताबिक, अब तक इस चक्रवात के कारण कुल 12 लोगों की मौत हो गई है।  

  • 11:21 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कमजोर होने की उम्मीद

    मिचौंग चक्रवात पर वैज्ञानिक और आईएमडी भुवनेश्वर के प्रभारी एचआर बिस्वास ने कहा कि वर्तमान में, हवा की गति 90-100 किमी प्रति घंटा है। अगले कुछ घंटों में चक्रवात के कमजोर होने की उम्मीद है।

  • 11:18 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कैसे पड़ा नाम?

    दक्षिण भारत के राज्यों में खतरा पैदा करने वाले इस चक्रवात को 'मिचौंग' नाम देने का फैसला म्यांमार की ओर से प्रस्तावित किया गया था। मिचौंग नाम  दृढ़ता और लचीलेपन को दर्शाता है। ये साल 2023 में हिंद महासागर में बनने वाला छठा और बंगाल की खाड़ी में बनने वाला चौथा चक्रवाती तूफान होगा।

  • 2:50 PM (IST) Posted by Amar Deep

    अगले दो घंटों में आंध्र प्रदेश में लैंडफॉल करेगा मिचोंगे

    मछलीपट्टनम इलाके में इस समय तेज हवाएं चल रही हैं। चक्रवाती तूफान मिचोंग की वजह तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले दो घंटों के भीतर आंध्र प्रदेश में मिचोंग लैंडफॉल करेगा।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Amar Deep

    पूरी क्षमता से बह रहे तिरुपति के बांध

    आंध्र प्रदेश के तिरुपति में लगातार बारिश के कारण हर जगह जलभराव की स्थिति देखी जा रही है। तिरुपति के सभी 5 प्रमुख बांध पूरी क्षमता से बह रहे हैं।

     

  • 1:42 PM (IST) Posted by Amar Deep

    तेजी के साथ उत्तर की बढ़ रहा मिचोंग

    भीषण चक्रवाती तूफान "मिचोंग" पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के साथ-साथ दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के ऊपर पिछले 06 घंटों के दौरान 10 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर की ओर बढ़ा। 

  • 11:32 AM (IST) Posted by Amar Deep

    चेन्नई एयरपोर्ट से सीमित उड़ानें शुरू, आज 177 फ्लाइट रद्द

    भारी बारिश के बावजूद आज सुबह 9 बजे से चेन्नई एयरपोर्ट पर फ्लाइट सेवा को शुरू कर दिया गया है। इस दौरान कुछ चुनिंदा फ्लाइट्स को ही ऑपरेट करने की अनुमति होगी। आज 177 उड़ानों को रद्द किया गया है। वहीं राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि चेन्नई में भारी बारिश के चलते 18,729 लोगों को राहत शिविरों में रखा गया। साथ ही तिरुवेल्लूर के 148 राहत शिविरों में 18,729 लोगों को रखा गया। 

  • 10:59 AM (IST) Posted by Amar Deep

    भारी बारिश के चलते मछलीपट्टनम शहर में भयंकर जलजमाव

    मिचोंग के चलते हुई भारी बारिश के बाद कृष्णा जिले का मछलीपट्टनम शहर पूरी तरह से पानी में डूब चुका है। पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते नीचले इलाकों में पानी भर गया है। वहीं नालों के ओवरफ्लो होने की वजह से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है। शहर के मुख्य सड़कों पर घुटने तक पानी भरा हुआ है। बारिश के पानी से यात्रियों को काफी परेशानी भी हो रही है। कमिश्नर चंद्राया ने कई इलाकों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया है।

  • 9:58 AM (IST) Posted by Amar Deep

    चेन्नई में बारिश से 8 लोगों की मौत, 10 घायल

    चेन्नई में मिचोंग ने तबाही मचा रखी है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक बारिश की वजह से 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 लोग घायल हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही 17 सुरंगों को बंद कर दिया गया है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में आपदा नियंत्रक टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

     

  • 9:47 AM (IST) Posted by Amar Deep

    महाराष्ट्र के इन क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट

    मिचोंग के चलते महाराष्ट्र के कई इलाकों में भी बादल छाए रहेंगे। नागपुर प्रादेशिक मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के निदेशक एमएम शाहू ने बताया कि मिचोंग चक्रवाती तुफान तमिलनाडु से होते हुए आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र से जा रहा है, जिसका इफेक्ट विदर्भ रिजन में भी देखने मिलेगा। इस क्षेत्र में 5, 6 और 7 दिसंबर को बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश का अनुमान है। 

  • 8:29 AM (IST) Posted by Amar Deep

    तमिलनाडु के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

    तमिलनाडु के 10 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार चेन्नई के साथ-साथ तिरुवेल्लूर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट और वेल्लोर में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही तिरुपत्तूर, तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरा और कन्याकुमारी जिलों में भी अलग-अलग स्थानों पर बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।

  • 7:16 AM (IST) Posted by Amar Deep

    चार राज्यों में अलर्ट

    मौसम विभाग ने चार राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इनमें तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और उड़ीसा हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement