Sunday, May 12, 2024
Advertisement

किस 'डॉन' पर कसा ईडी का शिकंजा? कहां से गिरफ्तार हुए अलकायदा के आतंकी, जानें इस घंटे की पांच बड़ी खबरें

जबलपुर में आरटीओ के घर पर आर्थिक अपराध शाखा के छापे में बड़े पैमाने पर धनराशि बरामद की गई है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 18, 2022 16:07 IST
Representaional Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representaional Image

नयी दिल्ली : गाजीपुर में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) में घर पर ED ने छापा मारा है। वहीं जबलपुर में आरटीओ (RTO) के घर पर आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के छापे में बड़े पैमाने पर धनराशि बरामद की गई है। उधर देश में कहीं सूखे की स्थिति है तो कहीं बारिश से जलप्रलय जैसे हालात हैं। आइए एक नजर डालते हैं, अभी तक की पांच बड़ी खबरें पर

मुख्तार अंसारी के घर पर ईडी का छापा

गाजीपुर में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी में घर पर ED ने छापा मारा है। मुख्तार अंसारी के परिवार और उनके करीबियों के यहां छापेमारी जारी है। जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय में तीन जगहों पर ईडी की टीम ने छापा मारा । वहीं मोहम्मदाबाद में भी छापे की कार्रवाई जारी है। जिला मुख्यालय पर विक्रम अग्रहरि, खान बस सर्विस के मालिक, गणेश दत्त मिश्रा के यहां भी छापे की कार्रवाई जारी है। मुख्तार फिलहाल बांदा जेल में बंद है। 

अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस के एसटीएफ ने बुधवार रात उत्तर 24 परगना जिले से अल कायदा के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ के अधिकारियों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर उत्तर 24 परगना के शासन थाना क्षेत्र के खारीबारी में बुधवार रात तलाशी शुरू की.. इसी अभियान में दोनों को  में गिरफ्तार कर लिया गया। एक शख्स दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर का रहनेवाला है जबकि दूसरा हुगली जिले के आरामबाग का रहने वाला है। उनके पास से कई दस्तावेज मिले हैं।

जबलपुर RTO के घर EWO का छापा, आय से 650 गुना ज्यादा संपत्ति का खुलासा 

मध्य प्रदेश के जबलपुर RTO के घर पर आर्थिक अपराध शाखा का छापा पड़ा है। आरटीओ संतोष पॉल के शताब्दीपुरम स्थित घर पर छापे की कार्रवाई में आय से 650 गुना ज्यादा संपत्ति का खुलासा हुआ है। अब तक की कार्रवाई में 16 लाख रुपए कैश, सोने, चांदी के जेवर भी बरामद के अलावा 6 आलीशान मकान, 1 फार्म हाउस, दो मंहगी कार और दो बाइक का पता चला है। RTO के घर से कई अहम दस्तावेज भी हुए बरामद हुए हैं। 

बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुसीबतें

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम, इंदौर, भोपाल संभाग के कई जिलों में बारिश कहर बन गई है। मंदसौर में शिवना नदी उफान पर है। इस कारण पशुपतिनाथ मंदिर में पानी घुस गया है। वहीं नर्मदा नदी भी बांधों का पानी छोड़े जाने के कारण उफान पर है। उधर, गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 18 अगस्त को राजस्थान और उत्तराखंड में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

मारुति सुजुकी Alto K10  का नया वर्जन आज लॉन्च 

देश की सबसे बड़ी पैसेंजर कार कंपनी मारुति सुजुकी ने  आल्टो के-10 के नए वर्जन All New Alto K10 2022 को लॉन्च कर दिया है।  मारुति सुजुकी की ऑल्टो भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। कंपनी ने 2020 में ऑल्टो के10 का उत्पादन बंद कर दिया था और अब इसे नए अपडेटेड वर्जन में उतारा है। मारुति Alto K10  के इस नए वर्जन का लोगों को बेसब्री से इंतजार था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement