Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लेह-लद्दाख घूमने की बना रहे हैं योजना, IRCTC आपके लिए लाया है खास पैकेज

अगर आप लेह लद्दाख घूमने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके ही लिए है। क्योंकि इसके लिए IRCTC द्वारा एक कमाल का पैकेज लाया गया है। इस पैकेज के तहत आप लेह, लद्दाख, नुब्रा, पैंगॉन्ग समेत कई शानदार स्थानों को घूम सकते हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: February 12, 2023 19:17 IST
Leh-Ladakh Tour plan launched by IRCTC special package- India TV Hindi
Image Source : PTI लेह लद्दाख घूमने के लिए IRCTC लाया पैकेज

क्या आपका भी लेह लद्दाख घूमने का इरादा है। अगर आप लेह लद्दाख घूमने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके ही लिए है। क्योंकि इसके लिए IRCTC द्वारा एक कमाल का पैकेज लाया गया है। इस पैकेज के तहत आप लेह, लद्दाख, नुब्रा, पैंगॉन्ग समेत कई शानदार स्थानों को घूम सकते हैं। आईआरसीटीसी का यह पैकेज 6 रात और 7 दिन का है। इस पैकेज का नाम IRCTC ने डिस्कवर लद्दाख विद आईआरसीटीसी रखा है। इस टूर की शुरुआत दिल्ली से ही की जाएगी। 

बुकिंग की अहम तारीखें

आईआरसीटीसी के लेह लद्दाख टूर पैकेज के जरिए लेह, शाम वैली, नुब्रा वैली, पैंगॉन्ग और टुरटुक इत्यादि घूम सकते हैं। बता दें कि ट्रिप की शुरुआत में आपको हवाई जहाज के जरिए ले जाया जाएगा। बता दें कि यह पैकेज 22- 29 अप्रैल और 1, 6, 8, 13, 15, 20, 22, 27, 29 मई तक ही सीमित हैं। यानी इन दिनों के दौरान ही आप लेह लद्दाख के टूर पैकेज के जरिए घूम सकते हैं। 

कीमत और खासियत

आईआरसीटीसी के लद्दाख पैकेज के अगर किराए की बात करें तो इसके लिए आपको कुल 38,900 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 33,700 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 32,600 रुपये का भुगतान करना होगा। इसमें आपके विमान के किराए समेत खाने-पीने, होटल में ठहरने, कैब, इंश्योरेंस इत्यादि की सुविधा दी जाएगी। 

6 रात, 7 दिन का पैकेज

लद्दाख पैकेज में आपकी यात्रा समेत सभी जरूरत के खर्चे शामिल रहेंगे। इस पैकेज में आपको लेह में 3 रात, नुब्रा में दो रात और पैंगॉन्ग में एक रात के लिए होटल में रुकना होगा। इस दौरान आपको घुमाने के लिए गाइड की भी व्यवस्था की जाएगी। बता दें कि आपको रोजाना कल्चरल शो देखने का मौका भी मिलेगा साथ ही कुछ स्थानों पर आपकी गाड़ी में एक ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था की जाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement