Monday, April 29, 2024
Advertisement

संजय राउत ने कहा, हमने VBA को 4 सीटों का ऑफर दिया है

लोकसभा चुनावों को देखते हुए विभिन्न सियासी दलों के नेताओं ने अपने चुनावी कैंपेन में तेजी ला दी है और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बातों को पहुंचाने में लगे हैं। देश-दुनिया की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 19, 2024 6:54 IST
Breaking News, Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यहां पढ़ें ब्रेकिंग न्यूज एवं लाइव अपडेट्स।

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। पॉलिटिक्स से लेकर पॉलिसी तक, वॉर से लेकर व्यापार तक, सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

India TV Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:52 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    संजय राउत ने कहा, हमने VBA को 4 सीटों का ऑफर दिया है

    शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रकाश आंबेडकर की अगुवाई वाली वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) को चार सीटें देने का प्रस्ताव दिया है। आंबेडकर महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दलों - शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए बातचीत के दौरान समन्वय की कमी का आरोप लगाया है। 

  • 2:23 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रजौरी में LoC के पास सेना ने एक संदिग्ध को पकड़ा

    भारतीय सेना ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा, 'व्यक्ति को शुक्रवार देर रात एलओसी के नौशेरा सेक्टर में पकड़ा गया।' उन्होंने कहा कि उसे पास के एक सैन्य शिविर में ले जाया गया जहां पूछताछ चल रही है। पकड़े गए व्यक्ति के पास से कोई हथियार बरामद हुआ या नहीं, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

  • 2:21 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    YSRCP ने आंध्र की सभी लोकसभा सीटों के लिए किया प्रत्याशियों का ऐलान

    YSRCP ने आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। पिछले लोकसभा चुनावों में सूबे के सीएम जगन रेड्डी की पार्टी ने 25 में से 22 सीटें जीतकर तहलका मचा दिया था। वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी टीडीपी को मात्र 3 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

  • 2:17 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अनिल विज ने कहा, मेरे साथ किसी ने बात नहीं की है

    हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में कहा, "मेरे साथ किसी ने बात नहीं की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी हमारे छोटे भाई हैं। मुझे उम्मीद है कि वे अच्छा काम करेंगे।"

  • 1:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी के राज्यसभा सदस्य अजय प्रताप सिंह ने पार्टी छोड़ी

    मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य अजय प्रताप सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिंह ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की सत्तारूढ़ दल की प्रक्रिया से खुश नहीं हैं। सिंह ने शनिवार सुबह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर अपना त्याग पत्र पोस्ट किया। उन्होंने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को लिखे एक पंक्ति के पत्र में कहा, "मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।"

  • 1:25 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी में शामिल हुईं मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल

    मशहूर प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने नई दिल्ली में स्थित बीजेपी हेडक्वॉर्टर में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बिहार में रेत खनन मामले में ईडी की फिर छापेमारी

    ED ने बिहार में कथित अवैध रेत खनन से जुड़े धनशोधन के मामले की जांच के तहत राज्य में शनिवार को फिर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भोजपुर जिले के आरा शहर के आसपास छापेमारी की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि एक कारोबारी और उससे जुड़े कुछ लोगों के परिसरों में छापे मारे जा रहे हैं। 

  • 10:56 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    AIUDF ने असम में 3 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

    AIUDF ने शुक्रवार को असम की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल अपने चौथे लोकसभा कार्यकाल के लिए धुबरी सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने दो और सीटों नागांव और करीमगंज में उम्मीदवार उतारे हैं। इन सीटों पर कांग्रेस के लिए जीतना बहुत मुश्किल होगा। असम की तीन लोकसभा सीटों-नागांव, करीमगंज और धुबरी-पर मुस्लिम मतदाताओं का दबदबा है।

  • 9:54 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

    दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हो सकते हैं।

  • 9:51 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ठाणे में मंदिर से चांदी की तीन मूर्तियां चोरी

    महाराष्ट्र में ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में एक अज्ञात महिला ने एक मंदिर से 40,000 रुपये मूल्य की चांदी की तीन मूर्तियां कथित तौर पर चुरा लीं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार दोपहर करीब एक बजे खंबलपाड़ा के भोईरवाड़ी स्थित शिव मंदिर में हुई। डोंबिवली पूर्व में तिलक नगर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मंदिर की देखरेख करने वाले एक शख्स की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर अज्ञात महिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराआों में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि चोरी की गई मूर्तियों का कुल वजन 450 ग्राम है और आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। 

  • 9:51 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उद्धव बोले, चुनावी बॉण्ड योजना ने भाजपा की लूट को बेनकाब कर दिया है

     शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनावी बॉण्ड योजना से जुड़े खुलासों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बेनकाब कर दिया है जो अक्सर कांग्रेस पर देश को लूटने का आरोप लगाती है। ठाकरे ने शुक्रवार को दक्षिण मुंबई के कोलाबा इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में दावा किया कि भाजपा को चुनावी बॉण्ड में 8,000 करोड़ रुपये मिले और अगर इसकी कांग्रेस को मिली धनराशि से तुलना की जाए तो यह साफ हो जाएगा कि लूट कौन कर रहा है।

     

  • 9:04 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'अंदर की बात क्या है यह पता नहीं', INDI अलायंस पर बोले अधीर रंजन चौधरी

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने दिल्ली में कहा, "... INDIA गठबंधन की ओर से बार-बार यह कहा गया है कि अगर भाजपा से मुकाबला करना है तो INDIA गठबंधन के तहत एकजुट होकर हम यह कर सकते हैं... पहले हमने देखा था कि बिहार-बंगाल की पार्टियां इसे लेकर एकजुट भी हुई थीं... ममता बनर्जी ने तो राहुल गांधी को अपना नेता भी मान लिया था लेकिन इसके बाद क्या हुआ यह उनसे पूछना चाहिए... अंदर की बात क्या है यह पता नहीं, शायद इसके पीछे कोई दूसरा राज़ हो सकता है..."

  • 8:57 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तेलंगाना-कर्नाटक दौरा आज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दक्षिण भारत के दो राज्यों तेलंगाना और कर्नाटक का दौरा करेंगे। लोकसभा चुनावों में  370 सीटें जीतने के लक्ष्य के लिए पीएम मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं। पीएम मोदी आज नगरकुर्नूल में एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित कर सकते हैं। इसके बाद कर्नाटक के कुलबर्गी में वह एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। 

  • 7:01 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    TMC ने भदोही लोकसभा सीट से ललितेश पति त्रिपाठी को दिया टिकट

    उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है। तृणमूल की ओर से शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी घोषणा की गई। समाजवादी पार्टी ने आज अपनी तीसरी सूची जारी की। इसमें पार्टी ने भदोही लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए छोड़ दी थी। तभी से अटकलें लग रही थी कि इस सीट से ललितेश पति त्रिपाठी लड़ेंगे। कुछ घंटे बाद तृणमूल ने इसकी घोषणा कर दी।

  • 6:21 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पंजाब में 28 नए साइबर अपराध थानों की स्थापना की जाएगी

    पंजाब में बढ़ते साइबर अपराधों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए राज्य सरकार तीन आयुक्तालयों सहित सभी 28 पुलिस जिलों में 28 नए साइबर अपराध पुलिस थाना की स्थापना करेगी। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि साइबर अपराध की चुनौती से प्रभावी ढंग से निपटने की महत्वपूर्ण आवश्यकता को पहचानते हुए, पंजाब पुलिस ने साइबर अपराध की जांच संबंधी बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का प्रस्ताव भेजा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement