Monday, May 27, 2024
Advertisement

अजित पवार ने कहा- 28 मार्च को गठबंधन में सीटों का ऐलान करेंगे, यहां पढ़ें हर जरूरी अपडेट

लोकसभा चुनावों को देखते हुए विभिन्न सियासी दलों के नेताओं ने अपने चुनाव प्रचार में तेजी ला दी है और ताबड़तोड़ दौरे एवं रैलियां कर रहे हैं। देश-दुनिया की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 27, 2024 6:54 IST
Breaking News, Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यहां पढ़ें ब्रेकिंग न्यूज एवं लाइव अपडेट्स।

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। पॉलिटिक्स से लेकर पॉलिसी तक, वॉर से लेकर व्यापार तक, सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भाजपा ने जारी की मध्य प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
    जगत प्रकाश नड्डा
    राजनाथ सिंह 
    अमित शाह 
    नितिन गडकरी
    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 
    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
    राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 
    असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा
    केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया 
    भूपेन पटेल 
    वीरेंद्र कुमार खटीक 
    फग्गन सिंह कुलस्ते 
    स्मृति ईरानी

  • 10:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुरादाबाद से सपा ने अपना प्रत्याशी बदला

    मुरादाबाद से सपा ने अपना प्रत्याशी बदला, एसटी हसन की जगह रुचिवीरा मुरादाबाद से लड़ेंगी चुनाव ,समाजवादी पार्टी एसटी हसन को रामपुर से चुनाव लड़ा सकती है-सूत्र

     

  • 9:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुरादाबाद से कट सकता है एसटी हसन का टिकट

    उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी अपना उम्मीदवार बदल सकती है। सूत्रों के अनुसार, सपा एसटी हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा को अपना उम्मीदवार बना सकती है। समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से रुचि वीरा को दिया फॉर्म बी (form B) दिया है। दरअसल, एसटी हसन से स्थानीय सपा नेता और आजम खान नाराज बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आजम खान मुरादाबाद सांसद एसटी हसन को फिर से टिकट देने से खुश नहीं हैं।

  • 9:52 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कंगना रनौत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात

    फिल्म अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार कंगना रनौत ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की

  • 7:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मायावती ने उत्तराखंड से 5 उम्मीदवारों का ऐलान किया

    बहुजन समाज पार्टी ने उत्तराखंड से पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीट शेयरिंग को लेकर कल मिलेंगे आरजेडी और कांग्रेस के नेता

    बुधवार शाम 6 बजे आरजेडी और कांग्रेस नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मुलाकात होगी।

  • 2:56 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    28 मार्च को गठबंधन में सीटों का ऐलान करेंगे: अजित पवार

    अजीत पवार ने पुणे में बयान दिया है कि महायुति में 99% सीट बंटवारे का काम पूरा हो गया है, जहां-जहां जिसने चुनाव जीता है वहां पर उसका दावा है। 28 मार्च को सीएम शिंदे,  अजित पवार और फड़नवीस गठबंधन में सीटों का ऐलान करेंगे।

  • 2:48 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    28 मार्च को महायुति की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    महाराष्ट्र में 28 मार्च को महायुति की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। ये प्रेस कॉन्फ्रेंस मुंबई में होगी और इसमें सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजीत पवार शामिल होंगे। 

  • 1:59 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    किरण रिजीजू ने अरुणाचल पश्चिम सीट से नामांकन दाखिल किया

    अरुणाचल प्रदेश के वेस्ट सियांग में केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू ने अरुणाचल पश्चिम लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा से दाखिल किया नामांकन

    मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार नकुल नाथ ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पिता कमल नाथ की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया।

  • 12:11 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नागौर सीट से भाजपा उम्मीदवार ज्योति मिर्धा ने नामांकन भरा

    राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से BJP की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नागौर कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करते समय उनके साथ मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर भी मौजूद रहे। नागौर से पूर्व कांग्रेस सांसद मिर्धा 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गई थीं। नागौर सीट से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल भी उम्मीदवार हैं। बेनीवाल इस बार कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं और उनकी पार्टी के साथ गठबंधन के तहत कांग्रेस ने यह सीट छोड़ी है। राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे। पहले चरण के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 27 मार्च तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 

  • 11:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    SDF चीफ पवन चामलिंग दो विधानसभा सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

    सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री और सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के अध्यक्ष पवन कुमार चामलिंग दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने मंगलवार को यह घोषणा की। सिक्किम में 32 विधानसभा सीटों और लोकसभा की एक सीट के लिए 19 अप्रैल को एक साथ चुनाव होंगे। एसडीएफ संसदीय बोर्ड की सोमवार देर रात हुई बैठक के बाद यह तय किया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री पोकलोक-कामरंग सीट के अलावा नामचेबुंग सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के संसदीय बोर्ड ने पहले घोषित की गई उम्मीदवारों की सूची में कुछ और बदलाव भी किए हैं जिसके तहत पूर्व मंत्री सोमनाथ पौडयाल, संगीता भंडारी के स्थान पर रेनोक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि अनूप थतल वेस्ट पेंडम (अनुसूचित जाति) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

  • 9:54 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शिवसेना (UBT) ने दादरा एवं नागर हवेली चीफ को किया पार्टी से निष्कासित

    शिवसेना (UBT) ने दादरा एवं नागर हवेली चीफ अभिनव डेलकर को पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने उनकी जगह पर श्वेतल भट्ट को जिम्मेदारी सौंप दी है। अभिनव डेलकर दादरा एवं नागर हवेली की मौजूदा सांसद कलाबेन डेलकर के पुत्र हैं। अभिनव के पिता मोहन डेलकर भी सांसद थे और उनके निधन के बाद उनकी मां ने उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को हराया था। बता दें कि इस बार कलाबेन डेलकर को बीजेपी ने दादरा एवं नागर हवेली से टिकट दिया है।

  • 9:21 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छिंदवाड़ा से आज नामांकन दाखिल करेंगे नकुलनाथ

    कांग्रेस नेता नकुलनाथ आज छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर प्रदेशस कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। बता दें कि पिछला चुनाव नकुलनाथ ने बीजेपी के नाथन शाह से महज 37,000 वोटों के अंतर से जीता था। 

  • 8:44 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र की अमरावती सीट पर महायुति में विवाद जारी

    महाराष्ट्र की अमरावती सीट पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमरावती सीट पर BJP ने दावा ठोका है, और नवनीत राणा को इस सीट से उम्मीदवारी मिल सकती है। वहीं, शिंदे सेना और महायुति के गठबंधन साथी बच्चू कडू इस सीट पर राणा की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं। शिंदे सेना के नेता और पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल इस सीट से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए है तो बच्चू कडू की पार्टी प्रहार जनशक्ति भी इस सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। अमरावती सीट पर जारी विवाद को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री शिंदे ने पहल शुरू की है, और उन्होंने बच्चू कडू को मुलाकात के लिए वर्षा बंगले पर बुलाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज दोपहर को बच्चू कडू वर्षा बंगले पर आ सकते हैं। (रिपोर्ट: दिनेश मौर्या)

  • 8:17 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रकाश आंबेडकर ने दिए MVA से अलग होने के संकेत

    VBA अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने उद्धव गुट और MVA को बड़ा झटका दिया है। अंबेडकर ने साफ कर दिया है कि वह 27 मार्च को अकोला सीट से नामांकन भरने जा रहे। प्रकाश आंबेडकर ने MVA के साथ जाने की उम्मीद को बेहद कम बताया। वह आज प्रेस काफ्रेंस कर अपनी भूमिका साफ करेंगे।

     

  • 8:13 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस हाईकमान से बात करने दिल्ली आए तेजस्वी यादव

    बिहार में NDA गठबंधन का न केवल फॉर्मूला तय हो गया है बल्कि 40 में से 35 सीटों पर उम्मीदवार भी घोषित कर दिये हैं। वहीं, दूसरी तरफ इंडी अलायंस में मामला अटका हुआ है। तेजस्वी यादव इसी मामले में कांग्रेस हाईकमान से फाइनल बात करने दिल्ली आए हैं। बता दें कि कांग्रेस ज्यादा सीटें चाहती है लेकिन आरजेडी 7 सीट से ज्यादा देने के लिए तैयार नहीं है।

  • 7:31 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अभिनेता मोहन बाबू प्रजा शांति में हुए शामिल, वारंगल से लड़ेंगे चुनाव

    संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और अभिनेता पी मोहन बाबू सोमवार को प्रजा शांति पार्टी में शामिल हो गए। प्रजा शांति पार्टी के संस्थापक के ए पॉल ने पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष के रूप में मोहन बाबू की नियुक्ति की घोषणा की। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि प्रजा शांति राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और मोहन बाबू तेलंगाना में वारंगल लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार होंगे।

  • 6:56 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस ने पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय पर साधा निशाना

    कांग्रेस ने सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय पर उनकी उस कथित टिप्पणी को लेकर हमला बोला कि वह ‘गांधी और गोडसे के बीच चयन नहीं कर सकते’। इसने मांग की कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए उनकी उम्मीदवारी वापस ले। हाल ही में भाजपा में शामिल हुए गंगोपाध्याय उन 19 उम्मीदवारों में शामिल हैं जिनके नामों की घोषणा भाजपा ने पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को की थी। 

  • 6:52 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आज प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह ED द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement