Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'फैल रहा लव जिहाद', बेटी की हत्या के बाद बोले कांग्रेस नेता; फैयाज ने ली थी नेहा की जान

कर्नाटक के हुबली में फैयाज नाम के शख्स द्वारा नेहा नाम की पूर्व क्लासमेट की हत्या के बाद मृतका के पिता एवं कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने कहा है कि लव जिहाद की घटनाएं तेजी से फैलती जा रही हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 19, 2024 17:14 IST
Love Jihad, Love Jihad Karnataka, Love Jihad, Fayaz- India TV Hindi
Image Source : X कर्नाटक के हुबली में फैयाज नाम के युवक ने नेहा नाम की युवती की हत्या कर दी थी।

हुबली: कर्नाटक के हुबली में स्थित बीवीबी कॉलेज कैंपस में गुरुवार को कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की 23 साल की बेटी नेहा हिरेमथ की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेहा इस कॉलेज में MCA फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। बताया जा रहा है कि उसी कॉलेज के एक ड्रॉपआउट स्टूडेंट 23 साल के फैयाज खोंडुनाईक ने नेहा के गले, पेट सहित शरीर पर चाकू से 7 वार किए। हमला इतना घातक था कि नेहा ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। नेहा की हत्या के बाद उनके पिता कांग्रेस नगरसेवक निरंजन हिरेमथ ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में लव जिहाद तेजी से फैल रहा है।

‘आए दिन इसी तर्ज पर घटनाएं हो रही हैं’

निरंजन हिरेमथ ने लोगों से कॉलेज जाने वाली अपनी बेटियों की देखभाल की अपील भी की। पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए निरंजन हिरेमथ ने कहा,‘आए दिन इसी तर्ज पर घटनाएं हो रही हैं। मुझे नहीं पता कि ये युवा गलत रास्ता क्यों अपना रहे हैं और उनकी ऐसी मानसिकता क्यों है। हमारी मांग है कि किसी भी लड़की को इस आघात से नहीं गुजरना चाहिए। मुझे लगता है कि 'लव जिहाद' तेजी से फैल रहा है। मैं सभी माताओं से अपील करता हूं कि अगर आप अपनी बेटियों को कॉलेज भेज रही हैं, तो आप भी उनके साथ जाएं और सुनिश्चित करें कि कोई उनका पीछा न कर रहा हो।’

‘ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए’

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ‘जो हमारे साथ हुआ वह किसी के साथ नहीं होना चाहिए। हमारे आसपास की स्थिति बहुत संवेदनशील है। सरकार महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए तैयार है, हर मोर्चे पर महिलाएं आगे हैं। अगर सब कुछ इसी तरह चलता रहा तो क्या स्थिति होगी? मैं राज्य सरकार और नेताओं से इस संबंध में उचित कार्रवाई की अपील करता हूं।’ बता दें कि इस भयावह घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। घटना के एक घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement