Saturday, February 24, 2024
Advertisement

ये क्या बोल गए कांग्रेस विधायक-'राम को लंका तक पहुंचाने वाले आदिवासी थे, मैं तो कहता हूं हनुमान भी...'

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक उमंग सिघार ने अजीबोगरीब बयान दिया है, जिससे सियासी बवाल होना तय है। उन्होंने भगवान राम की मदद करने वाले और हनुमान को आदिवासी बता दिया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: June 10, 2023 7:42 IST
congress mla unique statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस नेता का अजीबोगरीब बयान

मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश.सरकार के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार  ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भगवान राम को लंका तक पहुंचाने वाले आदिवासी थे... मैं तो कहता हूं कि हनुमान भी आदिवासी थे। गर्व से कहो कि हम आदिवासी हैं। उनके इस बयान का इसका वीडियो वायरल हो रहा है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इससे सियासी हलचल जरूर बढ़ेगी और इस पर बयानबाजी शुरू हो जाएगी।

देखें क्या कहा कांग्रेस विधायक ने

भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि में हुए थे शामिल

गंधवानी विधायक उमंग सिंघार धार जिले के बाग में जननायक भगवान बिरसा मुंडा की  123वीं पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। सिंघार ने राम-राम से अपनी बात शुरू की और फिर कहा है कि भगवान श्री राम को लंका तक पहुंचाने वाले आदिवासी थे। कहानीकारों ने उन्हें वानर बता दिया गया है। भगवान श्री हनुमान भी आदिवासी हैं। हम बिरसा मुंडा के वशंज हैं, हम टंट्या मामा के वशंज हैं, हम हनुमानजी के वंशज हैं। हमें आदिवासी होने पर गर्व है। 

शिवराज सरकार पर बोला हमला, लगाए आरोप

उमंग सिंगार ने सभी में केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और कई गंभीर आरोप लगाए। लाडली बहना योजना पर कहा कि सरकार के पास पैसा कहां है। न सरपंच के पास, न जिला पंचायत सदस्य के जनपद सदस्य के पास, ना विधायक के पास पैसा है। पैसा विकास यात्राओं में जा रहा है। लाडली बहना के नाम केवल 4 महीने रुपया दिया जाएगा। 

कर्नाटक चुनाव बजरंगबली जीते हैं और ये हारे हैं

 

उमंग सिंघार ने कहा कि अभी कर्नाटक चुनाव बजरंगबली जीते हैं और ये हारे हैं। मैं सरकार के खिलाफ लड़ता हूं तो कहते हैं कि आदिवासी है इसे रोको। मुझे जेल में डाल नहीं पाते तो केस लादे जा रहे हैं। मैं आदिवासियों के लिए लड़ता रहूंगा। भाजपाइयों को गांव में घुसने मत देना पूरा तुम्हारा भविष्य खराब हो जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement