Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू को दहलाने की साजिश नाकाम, पुलिस पोस्ट के पास मिला IED से भरा बैग, किया डिफ्यूज

जम्मू को दहलाने के लिए आतंकियों की एक बहुत बड़ी साजिश को पुलिसवालों ने नाकाम कर दिया है। आशंका जताई जा रही है कि इस बार आतंकवादियों ने पोस्ट को निशाना बनाने की प्लानिंग कर रखी थी, जिसे पुलिसबल द्वारा ध्वस्त कर दिया गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: November 15, 2022 8:28 IST
पुलिस पोस्ट के पास मिला आईईडी से भरा बैग- India TV Hindi
Image Source : ANI पुलिस पोस्ट के पास मिला आईईडी से भरा बैग

Jammu: जम्मू को दहलाने के लिए आतंकियों की एक बहुत बड़ी साजिश को पुलिसवालों ने नाकाम कर दिया है। आतंकियों ने जम्मू में बम धमाका करने की बड़ी प्लानिंग की थी, लेकिन पुलिस की सतर्कता के चलते उनको मुंह की खानी पड़ी। पुलिसवालों ने आतंकियों के धमाके करके शहर में कोहराम मचाने वाले मंसूबों पर पानी फेर दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस पोस्ट के पास लावारिस हालत में मिले बैग के अंदर मौजूद दोनों IED को देर रात डिफ्यूज़ कर दिया गया है।

पुलिस पोस्ट से 50 मीटर दूर पड़ा मिला IED से भरा बैग

जानकारी के अनुसार IED से भरा बैग पुलिस पोस्ट से करीब 50 मीटर की दूरी पर लावारिस हालत में पड़ा मिला। इसलिए यह आशंका जताई जा रही है कि इस बार आतंकवादियों ने पोस्ट को निशाना बनाने की प्लानिंग कर रखी थी, जिसे पुलिसबल द्वारा ध्वस्त कर दिया गया। साथ ही आशंका यह भी जताई जा रही है कि कि या तो कोई शख्स इस बैग को यहां पर छोड़कर गया या फिर ड्रोन के ज़रिये इसे यहां गिराया गया। लावारिस बैग में IED मिलने पर बम डिस्पोजल स्क्वायड ने बैग के अंदर रखे IED को फौरन डिफ्यूज कर दिया। 

जांच के दौरान बैग से मिले दो IED 

जानकारी के लिए बता दें कि बैग जम्मू शहर के बाहरी इलाके सतवाड़ी के फलियां मंडल इलाके में मिला, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस को इसकी फौरन सूचना दी गई, जिसके बाद बम निरोधक दस्ते के साथ दूसरी टीमें भी मौके पर पहुंची। जानकारी के अनुसार इस बैग में जांच के दौरान दो IED मिले  थे, जिन्हें बम डिस्पोजल स्क्वायड द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया। पुलिस अभी पूरे मामले की जांच में जुटी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement