Saturday, May 11, 2024
Advertisement

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाओं पर ममता का बड़ा बयान, लिया 'बिहार' का नाम

ममता बनर्जी ने वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाओं को बिहार से जोड़ दिया। उन्होंने कहा,"हो सकता है कि बिहार के लोग वंदे भारत ट्रेन नहीं मिलने से परेशान हों। उन्हें ट्रेन नहीं मिली है क्योंकि वे भाजपा के साथ नहीं हैं।"

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 05, 2023 15:02 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - India TV Hindi
Image Source : ANI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हाल में हुई पथराव की घटनाओं पर बड़ा बयान दिया है। ममता ने कहा है कि हो सकता है कि बिहार के लोग वंदे भारत ट्रेन नहीं मिलने से परेशान हों, और उन्होंने ही पथराव किया हो। हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस पर लगातार दो दिन पथराव हुआ था जिससे ट्रेन को नुकसान पहुंचा था। पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव को लेकर सियासत भी शुरू हो गई थी।

'हो सकता है बिहार में पथराव हुआ हो'

ममता बनर्जी ने वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाओं को बिहार से जोड़ दिया। उन्होंने कहा,"हो सकता है कि बिहार के लोग वंदे भारत ट्रेन नहीं मिलने से परेशान हों। उन्हें ट्रेन नहीं मिली है क्योंकि वे भाजपा के साथ नहीं हैं। जो लोग फेक न्यूज फैलाने की कोशिश कर रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी" इस तरह से वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाओं का पूरा ठीकरा ममता ने बिहार की जनता और बीजेपी पर फोड़ दिया है।

लगातार दो दिन वंदे भारत पर चले पत्थर
पश्चिम बंगाल के उत्तरी क्षेत्र में बाहर से पत्थर फेंके जाने के कारण बीते मंगलवार को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस के दो डिब्बों की खिड़कियों के शीशे मंगलवार को क्षतिग्रस्त हो गये थे। वहीं,  न्यू जलपाईगुड़ी से डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार को इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा, जब पथराव के कारण एक कोच के दरवाजे पर लगे कांच में दरार आ गयी थी। इन घटनाओं पर एक अधिकारी ने कहा था कि इनकी प्राथमिकी दर्ज की गई है, वहीं ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए जागरूकता अभियान भी शुरू किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement