Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'कभी-कभी तस्वीरें भी सबकुछ बयां कर देती हैं',ममता बनर्जी ने बिना बोले सब कह दिया, देखें खास तस्वीर

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर विपक्षी पार्टियों ने जमकर अपना विरोध जताया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर एक खास तस्वीर पोस्ट कर केंद्र सरकार पर तंज कसा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 29, 2023 17:26 IST
mamta banerjee shared a photo- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ममता बनर्जी ने शेयर की खास तस्वीर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर अपने तरीके से विरोध जताया है और ट्विटर पर एक खास तस्वीर शेयर कर पीएम मोदी पर तंज कसा है। ममता ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है, जो राजनीति के लिहाज से खास है। इस तस्वीर के एक हिस्से में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू अपनी नई कैबिनेट के साथ हैं जिस पर लिखा है 'आजादी के बाद' और दूसरी फोटो संसद के नए भवन के उद्घाटन की है, जिसमें पीएम मोदी अधीनम (पुजारियों) और केंद्रीय मंत्रियों के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। फोटो के इस हिस्से पर लिखा है 'और अब।' 

इस तस्वीर का मकसद ये है कि जवाहर लाल नेहरू कैबिनेट के सदस्यों के लिए और कैबिनेट के सदस्यों के लिए प्रधानमंत्री क्या थे। लेकिन अब क्या हो रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने28 मई को संसद के नए भवन का उद्घाटन किया था और इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, एस. जयशंकर और जितेंद्र सिंह, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे और विपक्षी पार्टियों में से ज्यादातर उपस्थित नहीं रहे। सबकी मांग थी कि उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करें। 

देखें ये खास तस्वीर

ममता ने साधा था निशाना

ममता बनर्जी ने उद्घाटन समारोह को लेकर पीएम मोदी पर पहले भी तंज कसा था और कहा था कि नए संसद भवन का उद्घाटन और लोकसभा कक्ष में ऐतिहासिक राजदंड सेंगोल स्थापित करने से पता चलता है कि इस तरह के एक महत्वपूर्ण अवसर के दौरान प्रधानमंत्री की प्रवृत्ति पूरी तरह से सुर्खियों में रहने की इतिहास में बने रहने की है। ममता ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सिक्के बदले जा रहे, इतिहास बदला जा रहा है। लेकिन देख लेना अगले छह महीने में दिल्ली के राजसिंहासन पर बैठी सरकार भी बदलेगी। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement