Sunday, May 05, 2024
Advertisement

मणिपुर में हथियार लूटने की कोशिश को सुरक्षा बलों ने किया नाकाम, गोलीबारी में एक उपद्रवी ढेर

मणिपुर में पुलिस के शस्त्रागार से हथियार लूटने के प्रयास को सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया। गोलीबारी में एक उपद्रवी मारा गया।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Niraj Kumar Published on: July 04, 2023 21:39 IST
मणिपुर में तैनात सुरक्षाबल- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई मणिपुर में तैनात सुरक्षाबल

इंफाल : मणिपुर में जारी हिंसा की घटनाओं के बीच उपद्रवियों ने पुलिस शस्त्रागार पर धावा बोलकर हथियार लूटने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने उपद्रवियों की इस कोशिश को नाकाम कर दिया। फायरिंग में एक उपद्रवी की मौत हो गई जबकि कुछ के घायल होने की खबर है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवर सुबह हथियारबंद उपद्रवियों ने मणिपुर के थौबल जिला के खंगाबोक में इंडिया रिजर्व बटालियन के शस्त्रागार को लूटने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता के चलते उपद्रवी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके। 

रैपिड एक्शन फोर्स और असम राइफल्स तैनात

इलाके में बड़ी संख्या में फोर्स मौजूद हैं। यहां रैपिड एक्शन फोर्स और असम राइफल्स की अतिरिक्त टुकड़ियों को भी तैनात किया गया है। हालांकि इस दौरान भीड़ ने कई जगहों पर सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था। इसके बाद भी सुरक्षाबलों ने अपनी ड्यूटी निभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और उपद्रवियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। 

असम राइफल्स के वाहन में लगाई आग

सुरक्षाबलों की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में एक उपद्रवी मारा गया। वहीं इस दौरान असम राइफल्स के एक जवान के पैर में गोली लग गई, जबकि उपद्रवियों ने असम राइफल्स के एक वाहन को भी आग लगा दी। स्थिति नियंत्रण में है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए कड़ी निगरानी की जा रही है।

बता दें कि थौबल जिला राज्य की राजधानी इम्फाल से करीब 24 किलोमीटर दूर है। मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के बीच दो माह से जारी जातीय हिंसा को शांत करने के लिए सेना और केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इस हिंसा में अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अनेक घायल हुए हैं। बड़ी संख्या में घर और धार्मिक स्थल भी तबाह हुए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement