Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मणिपुर में फिर हिंसा और आगजनी, 3 लोगों की गोली मारकर हत्या और 5 घायल, लगाया गया कर्फ्यू

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा और आगजनी का मामला सामने आया है। 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है और 5 लोग घायल हैं। हमलावरों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 02, 2024 6:12 IST
Manipur Violence- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE मणिपुर में फिर हिंसा और आगजनी

इंफाल: मणिपुर में एक बार फिर हिंसा का मामला सामने आया है। थौबल जिले में सोमवार शाम को तीन लोगों की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई है और 5 अन्य घायल हो गए हैं। इसके बाद राज्य के पांच जिलों में फिर कर्फ्यू लागू कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

अधिकारियों ने क्या कहा? 

अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने लिलोंग चिंगजाओ क्षेत्र में स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। इस घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद थौबल, इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, बिष्णुपुर जिलों में फिर कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

कुकी और मैतेई समुदायों में भड़की थी हिंसा

बता दें कि मणिपुर में इंफाल घाटी में रहने वाले बहुसंख्यक मेइती और पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले कुकी समुदायों के बीच मई में जातीय हिंसा भड़क गई थी। उसके बाद से मणिपुर में लगातार हत्याओं की खबरें सामने आई हैं। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: वाराणसी में नए साल की पार्टी के दौरान वकील की गोली मारकर हत्या, सामने आई चौंकाने वाली वजह

पंजाब: अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित DSP दलबीर सिंह की संदिग्ध हालात में मौत, कुचला हुआ मिला पैर, शरीर पर चोटों के निशान 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement