Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, जेसीबी और ट्रैक्टर को किया आग के हवाले, फायरिंग कर मचाया हड़कंप

रात में निर्माणस्थल की सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड सुनील कुमार यादव एवं रामलाल लोहरा ने बताया की कि दो उग्रवादियों ने पेट्रोल छिड़कर ट्रैक्टर एवं जेसीबी में आग लगा दी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 17, 2022 12:06 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : ANI सांकेतिक तस्वीर

झारखंड में एक बार फिर नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है। सिमडेगा जिले के कोलेबिरा थाना क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के नक्सलियों ने पावर ग्रिड निर्माण कार्य में लगी एक जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर में बुधवार आधी रात आग लगा दी। यही नहीं इस दौरान जमकर फायरिंग भी की। उग्रवादियों के इस तरह तांडव मचाने की वजह से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।  

ट्रैक्टर, जेसीबी मशीन में लगाई आग

सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक सौरभ ने बताया कि यह घटना बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने कोलेबिरा थाना क्षेत्र की नवाटोली पंचायत में कोलेबिरा हरिजन कॉलोनी के करीब निर्माण स्थल पर पेट्रोल डालकर ट्रैक्टर एवं जेसीबी मशीन में आग लगा दी। उन्होंने बताया कि पुलिस सूचना मिलने के बाद सुबह घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू दी। 

हवा में दागी गोलियां

कोलेबिरा थाने में तैनात उपनिरीक्षक सुमन पांडे ने बताया कि जेसीबी मशीन ग्रिड निर्माण कार्य कर रही 'ब्रज पावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी' की है और ट्रैक्टर कोलेबिरा नवाटोली निवासी प्रदीप कुमार साहू का है। रात में निर्माणस्थल की सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड सुनील कुमार यादव एवं रामलाल लोहरा ने बताया की कि दो उग्रवादियों ने पेट्रोल छिड़कर ट्रैक्टर एवं जेसीबी में आग लगा दी। उन्होंने बताया कि उग्रवादियों ने इस घटना को अंजाम देने के बाद हवा में गोलियां भी चलाईं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement