Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Mehbooba Mufti: AAP को लेकर कांग्रेस पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, विपक्षी एकता की लगाई गुहार

Mehbooba Mufti: महबूबा ने कहा, "दुख की बात है कि कांग्रेस पार्टी हितों से ऊपर नहीं उठ सकी है, क्योंकि आप एक धुर विरोधी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 20, 2022 23:01 IST
Mehbooba Mufti- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mehbooba Mufti

Highlights

  • कांग्रेस हितों से ऊपर नहीं उठ सकी है: महबूबा
  • 'विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में नाकाम रही है'
  • 'कांग्रेस खुद भी ईडी की कार्रवाई की पीड़ित रही है'

Mehbooba Mufti: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि यह केंद्रीय एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के समर्थन में विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में नाकाम रही है। वहीं, कांग्रेस नेता मणिकम टैगौर ने पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उनका गिरोह वास्तविक भ्रष्ट कृत्य में संलिप्त पाया गया है और वे न्याय के दायरे में लाए जाने के हकदार हैं। 

महबूबा ने एक ट्वीट के जरिए कांग्रेस को यह याद दिलाया कि इसके नेता भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के पीड़ित हैं। कांग्रेस की दिल्ली इकाई और इसके कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प्रदर्शन कर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की। 

Congress Protest

Image Source : ANI
Congress Protest

महबूबा ने कहा, "दुख की बात है कि कांग्रेस पार्टी हितों से ऊपर नहीं उठ सकी है, क्योंकि आप एक धुर विरोधी है। वह खुद भी ईडी की कार्रवाई की पीड़ित रही है फिर भी बीजेपी के दुष्प्रचार में शामिल हो रही है।" जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जांच एजेंसियों का इस्तेमाल विरोधियों को प्रताड़ित करने लिए किया जा रहा है विपक्ष को एकजुट होना चाहिए।

'कांग्रेस को आप नेताओं का समर्थन क्यों करना चाहिए?'

तमिलनाडु के विरूद्धनगर से लोकसभा सदस्य टैगोर ने कहा कि कांग्रेस को आप नेताओं का समर्थन क्यों करना चाहिए, जबकि उन्होंने सभी ईमानदार राजनीतिक नेतृत्व पर कीचड़ उछाला है। उन्होंने कहा, "मनीष सिसोदिया और उनके गिरोह वास्तविक भ्रष्ट कृत्य में पकड़े गए हैं। दिल्ली को राजस्व का नुकसान हुआ, लेकिन गिरोह को फायदा हुआ। उनको बच कर क्यों निकलने दिया जाए? कानून को अपना काम करने दीजिए।"

गौरतलब है कि एक दिन पहले सीबीआई (CBI) ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 शुरू करने में कथित अनियमितता के सिलसिले में सिसोदिया के आवास पर छापे मारे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement