Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में निर्देश, पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर सभी सांसद पहनेंगे भगवा टोपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को पार्टी के सभी सांसद कमल का फूल चुनाव चिह्न वाली भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे। राजधानी के आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में सभी सासंदों को यह निर्देश दिया गया। यह जानकारी बैठक में मौजूद एक सदस्य ने दी। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2022 12:07 IST
बीजेपी संसदीय दल की बैठक - India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी संसदीय दल की बैठक 

Highlights

  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक में निर्देश
  • पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर सभी सांसद पहनेंगे भगवा टोपी

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को पार्टी के सभी सांसद कमल का फूल चुनाव चिह्न वाली भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे। राजधानी के आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में सभी सासंदों को यह निर्देश दिया गया। यह जानकारी बैठक में मौजूद एक सदस्य ने दी। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित कुछ मंत्री और राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा समेत कई सांसद भगवा टोपी पहनकर संसदीय दल की बैठक में पहुंचे। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि भगवा रंग की यह टोपी पहले से ही भाजपा की है, लेकिन उन्होंने पेशेवर छात्रों की मदद से इसे फिर से बनवाया। 

उन्होंने टोपी दिखाते हुए कहा, 'इसमें दोनों तरफ बीजेपी लिखा है और कमल का फूल भी अंकित है।' ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को ऐसी ही टोपी पहनकर लोकसभा में पहुंचे थे। बहुजन समाज पार्टी के दानिश अली ने इस पर आपत्ति भी जताई थी। पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान अहमदाबाद में रोड शो किया था और उस दौरान उन्होंने भगवा रंग की टोपी धारण की थी। पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इस टोपी को पहने जाने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच इसकी मांग जबदरस्त बढ़ी है। ज्ञात हो कि छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है।

बता दें, संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए सभी नेता दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहुंचे थे। मुख्तार अब्बास नकवी, प्रलाद जोशी सहित कई नेता केसरिया रंग की टोपी पहने नज़र आए। आपको बता दें बीजेपी ने अपने सांसदों और कार्यकर्ताओं के लिए नयी टोपी डिजाइन की है। टोपी केसरिया रंग की है और इसपर ब्रम्हकमल का फूल बनाया गया है। 

बीजेपी संसदीय दल कार्यालय ने लोकसभा और राज्यसभा के सभी 400 बीजेपी सांसदों को टोपी वाली यह विशेष किट पहुंच दिया है। टोवी वाली इस विशेष किट में पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के निशाल वाली 5 नयी टोपी के सेट के साथ-साथ पोषक शक्ति बढ़ाने और कुपोषण को दूर करने वाला चॉकलेट भी दिया जा रहा है। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement