Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MotoGP Final Race: मोटोजीपी के कारण 7 जोन्स में बटा गौतमबुद्धनगर, ट्रैफिक के लिए की गई विशेष व्यवस्था, जरूर पढ़ें

गौतमबुद्धनगर पुलिस और आगरा ट्रैफिक पुलिस ने मोटोजीपी फाइनल रेस के लिए कुछ जानकारियां साझा दी है। मोटोजीपी फाइनल के मद्देनजर गौतमबुद्धनगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने कहा कि इस रेस के मद्देनजर 7 जोन्स में एरिया को बांट दिया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 23, 2023 6:48 IST
MotoGP Final Race Gautam Buddha Nagar divided into 7 zones due to MotoGP special arrangements made f- India TV Hindi
Image Source : PTI मोटोजीपी बाइक रेस

MotoGP Final Race:  गौतमबुद्धनगर में MotoGP रेस का आज दूसरा दिन है। 22-24 सितंबर के बीच इस रेस का आयोजन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में किया जा रहा है। इस बीच मोटोजीपी रेस के मद्देनजर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने कहा कि हमने मोटोजीपी एरिया को 7 जोन्स में बांट दिया है। सभी जोन्स में एक-एक पुलिस अधीक्षक की तैनाती की जाएगी। साथ ही ट्रैफिक के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। 24 सितंबर को यूपी के अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो और मोटोजीपी के फाइनल्स के मद्देनजर 2 लाख गाड़ियों की व्यवस्थाएं की गई हैं। बता दें कि 24 सितंबर को मोटोजीपी बाइक रेस की फाइनल होने वाली है। इस दिन भारी संख्या में वाहनों का एक स्थान से दूसरे स्थान आना जाना होगा।

यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने वाले वाहनों पर प्रतिबंध

वहीं आगरा के ए़डीसीपी (ट्रैफिक) अरुण चंद्रा ने कहा कि गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा वहां आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों और मोटर रेस के मद्देनजर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। साथ ही एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसके तहत आगरा कमिश्नरेट से यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने कहा, 'फिलहाल वाहनों को यमुना एक्सप्रेसवे पर प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन आवश्यक वस्तुओं वाले वाहनों को जाने दिया जा रहा है। यात्री बसों को जाने दिया जा रहा है लेकिन उन्हें डायवर्ट किया जा सकता है।'

5 किमी लंबा है ट्रैक

बता दें कि एशिया महाद्वीप में मोटोजीपी रेस का आयोजन पहली बार हो रहा है। गौतमबुद्धनगर के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में इस रेस का आयोजन किया जा रहा है। इस इवेंट की शुरुआत 22 सितंबर की सुबह 9 बजे हुई। पहले दिन 50-70 मिनट के 6 सत्रों का आयोजन किया गया। इस रेस में मोटोजीपी, मोटोजीपी 2 और मोटोजीपी 3 राइडर्स ने भाग लिया। जानकारी के मुताबिक मोटोजीपी रेस के लिए बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में 5.1 किमी लंबा ट्रैक तैयार किया गया है, जिसमें कुल 13 मोड हैं। साथ ही इसमें तीन तरह के रेस का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मोटोजीपी के लिए 118.97 किमी, मोटो के लिए 2 के लिए 94.18 किमी और मोटो 3 के लिए 84.27 किमी दूरी तय की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement