Thursday, February 29, 2024
Advertisement

MotoGP India 2023: मोटोजीपी इंडिया आज से शुरू, रेसिंग के दीवाने यहां देख सकेंगे Live Streaming

भारत में आज से MotoGP 2023 का आयोजन हो रहा है। यह पहला मौका है जब भारत मोटोजीपी का आयोजन कर रहा है। इस रेस का हिस्सा बनने के लिए दुनिया भर के फेमस रेसर भारत पहुंचे हैं। बता दें कि यूपी के ग्रेटर नोएडा में बने बुद्ध इंटरनेशलन सर्किट में इसका आयोजन किया गया है। आप घर बैठकर भी इसे लाइव देख सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 22, 2023 13:18 IST
MotoGP India, MotoGP Bharat, MotoGP 2023, MotoGP Tickets, MotoGP Noida, MotoGP Race, MotoGP Live- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो भारत अब 31वां देश बन चुका है जो मोटोजीपी रेस का आयोजन कर रहा है।

 

MotoGP Bharat 2023 Schedule:  भारत में आज से MotoGP Bharat 2023 शुरू हो रहा है। यह पहली बार है जब इंडिया दुनिया भर में पॉपुलर बाइक रेसिंग का आयोजन कर रहा है। MotoGP का यह कार्यक्रम 22 सितंबर से शुरू होकर 24 सितंबर तक चलेगा।  बता दें कि मोटोजीपी को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है और इसी को ध्यान में रखते हुए इसे सफल बनाने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोक दी है। मोटोजीपी 2023 में 11 टीमें भाग ले रही हैं। 

आपको बता दें कि इस रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बने बुद्ध इंटरनेशलन सर्किट में किया जा रहा है। रेसिंग में भाग लेने के लिए दुनिया भर के दिग्गज रेसर इस समय भारत पहुंचे हुए हैं। मोटोजीपी से पहले भारत में इसी जगह पर फॉर्मूला वन रेस का भी आयोजन हो चुका है। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट 5.14 किलोमीटर लंबा है। बता दें कि इस दुनिया के फेमस रेसिंग ट्रैक की गिनती इसमें की जाती है। 

MotoGP Bharat 2023 का होगा लाइव टेलिकास्ट

MotoGP Bharat 2023 में 19 देश के रेसर भाग ले रहे हैं। भारत अब 31वां देश है जो मोटोजीपी रेसिंग का आयोजन कर रहा है। आपको बता दें कि MotoGP Bharat 2023 का लाइव टेलिकास्ट भी किया जाएगा। वैसे तो आप टिकट खरीदकर बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में रेसिंग का लाइव मजा ले सकते हैं लेकिन अगर आप वहां नहीं जा पा रहे है तो आप घर बैठकर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

यहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

अगर आप टिकट लेकर मोटोजीपी रेसिंग को देखना चाहते हैं तो बता दें कि इसकी टिकट की बुकिंग आप बुक माय शो या फिर मोटोजीपी 2023 की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। टिकट बुक करते समय आपको ध्यान रखना होगा कि तीनों दिन के लिए अलग अलग टिकट लेना होगा। अगर आप घर टीवी स्क्रीन या फिर मोबाइल पर इसका मजा लेना चाहते हैं तो बता दें कि आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा की वेबसाइट पर जाकर इसका लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके साथ ही जियो ऐप पर भी इसकी लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकता है। 

 आपको बता दें कि मुख्य रेस से पहले प्रैक्टिस सेशन होगा। यह प्रैक्टिस सेशन सुबह 9.30 मिनट से दोपहर 4 बजे तक अलग अलग कैटेगरी में चलेगा। रविवार को वॉर्म के बाद मोटो 3, मोटो 2 और मोटोजीपी की मुख्य रेस का आयोजन किया जाएगा। ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ साथ टीवी के 18 स्पोर्ट्स चैनल पर भी इसे लाइव देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- जियो ने दूर कर दी बड़ी टेंशन, अब बार-बार नहीं कराना पड़ेगा रिचार्ज, जानें धांसू ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement