Friday, May 03, 2024
Advertisement

जियो ने दूर कर दी बड़ी टेंशन, अब बार-बार नहीं कराना पड़ेगा रिचार्ज, जानें धांसू ऑफर

अगर आप जियो के यूजर हैं तो अब आप बार बार रिचार्ज के झंझट से मुक्त हो सकते हैं। जियो अपने यूजर्स के लिए दो एनुअल प्लान लेकर आया है इसमें लंबी वैलिडिटी के साथ साथ शानदार ऑफर्स मिलते हैं। इतना ही नहीं एक प्लान में कंपनी अपने ग्राहकों को 21GB डाटा भी फ्री दे रही है। दोनों ही प्लान में ओटीटी का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 22, 2023 8:52 IST
Jio, Jio Recharge Plans, Jio News, Jio Cheapest Plan, Jio Best Offer, Jio Annual Plan, जियो, जियो अन- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो के इन दोनों प्लान्स में ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है।

Reliance Jio Cheapest Plan Today: जब भी सस्ते रिचार्ज प्लान्स की बात आती है तो सबसे पहले नाम रिलायंस जियो का ही आता है। जियो देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी है और इसके पास सबसे ज्यादा यूजर्स हैं। कंपनी लॉन्च होने के बाद से अपने यूजर्स को सस्ते और किफायती प्लान्स प्रवाइड करा रही है। जियो के पास हर सेगमेंट के यूजर्स के लिए रिचार्ज प्लान्स मौजूद है आप चाहें तो मंथली प्लान्स ले सकते हैं और चाहें तो एनुअल प्लान्स ले सकते हैं। अगर आप बार बार रिचार्ज के झंझट से परेशान है तो आप जियो के किफायती और पैसा वसूल एनुअल प्लान्स चुन सकते हैं। 

बता दें कि जियो इस समय अपनी सातवीं एनवर्सरी सेलिब्रेट कर रहा है। इस मौके पर कंपनी ने हाल ही एक नया एनुअल प्लान लॉन्च किया है। कंपनी के पास इस समय दो एनुअल प्लान्स मौजूद हैं जिसमें जियो यूजर्स को धमाकेदार ऑफर्स दे रही है। अगर आप लंबी वैलिडिटी वाला प्लान तलाश रहे हैं तो आपके लिए ये बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। 

जियो के पास हैं 2 बेस्ट प्लान्स

जियो के जिन दो एनुअल प्लान्स की हम बात कर रहे हैं उनमें पहला प्लान 2999 रुपये का है जबकि दूसरा प्लान 2545 रुपये का है। दोनों ही प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डाटा ऑफर किया जाता है। आइए आपको बताते हैं कि दोनों प्लान्स में कंपनी आपको क्या बेनेफिट्स देती है। 

जियो का 2999 वाला रिचार्ज प्लान

जियो ने इस प्लान को हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान्स के पोर्टफोलियों में जोड़ा है। अगर आप 2999 रुपये से अपना जियो नंबर रिचार्ज कराते हैं तो आपको इसमें पूरे एक साल यानी 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान उन लोगों के लिए बेहतर है जो ज्यादा डेटा चाहते हैं। इसमें यूजर्स को कुल 912.5GB डाटा मिलता है। यानी आप इस प्लान में हर दिन 2.5GB डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अगर इस प्लान के दूसरे फायदे की बात करें तो इसमें यूजर्स को किसी भी नेटवर्क में एक साल तक फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर मिलता है। इसके साथ ही आपको डेली 100SMS की भी सुविधा मिलती है। कंपनी यूजर्स को इसमें जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन देती है। आपको बता दें कि कंपनी इस प्लान में ग्राहकों को 21GB डाटा एक्स्ट्रा दे रही है। 

जियो का 2545 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

अगर आप जियो का चीपेस्ट एनुअल प्लान चाहते हैं तो अपने नंबर पर 2545 रुपये का रिचार्ज करा सकते हैं। हालांकि आपको ध्यान रखना होगा कि इसमें कंपनी यूजर्स को 365 दिनों की बजाय सिर्फ 336 दिन की वैलिडिटी देती है। इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 1.5GB डाटा मिलता है यानी पूरी वैलिडिटी में आप 504GB डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का भी फायदा देती है। इसी के साथ आपको डेली 100 SMS भी मिलेंगे। 2999 रुपये वाले प्लान की तरह इसमें भी जियो टीवी, जियो सिनेमा जियो क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- 1-2 या फिर 4-5 किस नंबर पर पंखा चलाने से बिजली का बिल कम आता है? ज्यादातर लोगों को है गलतफहमी!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement