Monday, April 29, 2024
Advertisement

भगवान कृष्ण के दर्शन करने केरल पहुंचे मुकेश अंबानी, परिवार संग की पूजा-अर्चना

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने आज केरल के गुरुवायुर स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना की। इस मौके पर उनके साथ उनके सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट भी थीं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 17, 2022 19:43 IST
Mukesh Ambani at Guruvayur Shri Krishna Temple- India TV Hindi
Mukesh Ambani at Guruvayur Shri Krishna Temple

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज शनिवार को केरल के गुरुवायुर स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना की। इस मौके पर उनके साथ उनके सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट भी थीं। उन्होंने मंदिर के हाथियों चेंथमारक्षन और बलरामन को प्रसाद चढ़ाया। गुरुवायुर देवस्वम बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. पीके विजयन ने मुकेश अंबानी का स्वागत किया। मंदिर में दर्शन के बाद अंबानी को उन्हें एक भित्ति चित्र ( Mural Painting) भेंट किया गया।

भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में डेढ़ करोड़ का दान

इससे पहले मुकेश अंबानी शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भगवान वेंकटेश का दर्शन पूजन किया और तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को डेढ़ करोड़ रुपये का दान भी दिया। इसके बाद पहाड़ियों पर एक गेस्ट हाउस में कुछ समय रुकने के बाद अंबानी, राधिका मर्चेंट और अन्य ने पवित्र स्नान के बाद अनुष्ठान में भाग लिया। बता दें कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम एक ट्रस्ट है। आंध्र प्रदेश के कई मंदिरों का प्रबंधन करता है। इसके साथ ही कई धर्मार्थ कार्य भी करता है।

Mukesh Ambani at Guruvayur Shri Krishna Temple

Image Source : INDIATV
Mukesh Ambani at Guruvayur Shri Krishna Temple

श्रीनाथजी के दर्शन करने भी गए थे मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी कुछ दिन पहले राजस्थान के नाथद्वारा पहुंच श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन-पूजन किया था। अंबानी परिवार का श्रीनाथजी पर गहरी आस्था है और वह किसी भी किसी भी शुभ कार्य करने से पहले पहले पूरा परिवार यहां जरूर आता है। यह माना जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण आज भी यहां विराजमान हैं। यहां दर्शन और पूजा करने से कष्ट दूर हो जाते हैं। यहां भगवान श्रीकृष्ण को 21 तोपों की सलामी दी जाती है।

गौरतलब है कि Reliance Jio इस साल दिवाली तक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे कई प्रमुख शहरों में हाईस्पीड 5G टेलीकॉम सेवाएं लॉन्च करने जा रहा है। Jio 5G का लेटेस्ट संस्करण पेश करेगा, जिसे स्टैंडअलोन 5G कहा जाता है। इसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर करीब 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement