Friday, April 26, 2024
Advertisement

हर की पौड़ी पर ज्योतिषी और साधु के भेष में पकड़े गए 2 मुसलमान युवक, इलाके में मचा हड़कंप

हर की पौड़ी से पकड़े गए दोनों मुसलमानों में से एक ज्योतिषी और दूसरा साधू बनकर रह रहा था। हरिद्वार के इस धार्मिक क्षेत्र से पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आई हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 01, 2023 9:12 IST
Har Ki Pauri, Har Ki Pauri Muslim, Har Ki Pauri Muslim Caught, Har Ki Pauri News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हर की पौड़ी से भेष बदलकर रह रहे 2 मुसलमानों को पकड़ा गया है।

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में हर की पौड़ी से 2 मुसलमान युवक साधू और ज्योतिषी की वेशभूषा में पकड़े गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीर्थ पुरोहित समाज से जुड़े और श्री गंगा सभा के मंत्री उज्जवल पंडित ने हर की पौड़ी पर इन दोनों युवकों के पकड़ा है। ये दोनों ही अपना नाम और भेष बदलकर काम कर रहे थे। इनमें से एक मुसलमान युवक ज्योतिषी के वेशभूषा में माथे पर चंदन लगाए हर की पैड़ी पर बैठा हुआ लोगों का भविष्य बता रहा था और दूसरा युवक भगवा कपड़े पहनकर और अपना नाम बदलकर खाने पीने का सामान बेच रहा था।

हर की पैड़ी में वर्जित है गैर हिंदू का प्रवेश

हर की पौड़ी क्षेत्र से इन दोनों मुसलमान युवकों के पकड़े जाने से हड़कंप मच गया। उज्जवल पंडित ने इन दोनों को पकड़कर पुलिस और सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बता दें कि इस धार्मिक क्षेत्र में किसी भी गैर हिंदू का जाना वर्जित है, इसके बावजूद मुस्लिम युवक भेष बदलकर यहां पर विभिन्न काम कर रहे थे। उज्जवल पंडित ने कहा कि हर की पौड़ी जैसे क्षेत्र में इस तरह से भेष बदलकर मुसलमानों का काम करना सोचनीय है और यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। बता दें कि इससे पहले भी मुसलमान नाम और पहचान बदलकर इस धार्मिक इलाके काम करते हुए पाए गए हैं। 


मई में भी पकड़ा गया था एक शख्स
मई में हर की पौड़ी के पास एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा गया था जो पहचान छिपाकर वहां एक भोजनालय चला रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह शख्स हर की पौड़ी के पास एक हिंदू नाम रखकर तीर्थयात्रियों के लिए भोजनालय चला रहा था। इस बारे में जानकारी देते हुए हिंदू धार्मिक स्थलों का प्रबंधन देखने वाले निकाय के अधिकारी ने कहा कि शख्स का आधार कार्ड देखने के बाद उसकी असली पहचान जाहिर हो गई। इसी तरह कुछ और लोग पहचान छिपाकर हर की पौड़ी में ऐसे ही छोटे-मोटो काम करते हुए पकड़े गए थे। रिपोर्ट: सुनील पांडेय

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement