Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Narendra Modi: PM मोदी आज कुल्लू में मनाएंगे दशहरा, हिमाचल प्रदेश को देंगे 3,650 करोड़ की प्रोजेक्ट की सौगात

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुल्लू का दशहरा देखने के साथ ही रघुनाथ रथयात्रा में भी शामिल होंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 05, 2022 9:31 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi

Highlights

  • पीएम मोदी बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे
  • कई विकास प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे
  • हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी लोकार्पण करेंगे

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी आज हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आयोजित इंटरनेशनल दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे और भगवान रघुनाथ की रथयात्रा में भी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे के दौरान हिमाचल प्रदेश को 3,650 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी आज दिन में हिमाचल प्रदेश पहुंचेंगे।

दोपहर में लुहणू मैदान पहुंचेंगे

PM मोदी दोपहर में बिलासपुर के लुहणू मैदान पहुंचेंगे। पीएम मोदी बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे और साथ ही कई विकास प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे। पीएम मोदी बिलासपुर से ही बंदला में निर्मित हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी नालागढ़ से पिंजौर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग को फोर लेन बनाने के कार्य का भी शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी बिलासपुर के बाद शाम को कुल्लू पहुंचेंगे जहां उनके इंटरनेशनल दशहरा महोत्सव में शामिल होने का कार्यक्रम है।

रघुनाथ रथयात्रा में भी शामिल होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुल्लू का दशहरा देखने के साथ ही रघुनाथ रथयात्रा में भी शामिल होंगे। पीएम मोदी के हिमाचल प्रदेश दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी अपने स्तर से तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद पीएम मोदी के हिमाचल प्रदेश दौरे को लेकर तैयारियों की कमान संभाल रखी है। 

1470 करोड़ की लागत से बना एम्स

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का निर्माण 1470 करोड़ रुपये की लागत से कराया गया है। 750 बेड की क्षमता वाले बिलासपुर एम्स में आईसीयू के 64 बेड होंगे। यहां 18 स्पेशिएलिटी और 17 सुपर स्पेशिएलिटी विभाग होंगे। 247 एकड़ जमीन में फैला ये अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement