गुजरात चुनाव से पहले मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, अहमदाबाद में कल करेंगे मतदान

गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव से एक दिन पहले (4 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अहमदाबाद पहुंचें। अहमदाबाद एयरपोर्ट से उतरने के बाद पीएम मोदी सीधा गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे और चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 04, 2022 19:58 IST
मां का आशीर्वाद लेते पीएम मोदी।- India TV Hindi
मां का आशीर्वाद लेते पीएम मोदी।

गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव से एक दिन पहले (4 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अहमदाबाद पहुंचें। अहमदाबाद एयरपोर्ट से उतरने के बाद पीएम मोदी सीधा गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे और चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया। मोदी ने अपनी मां के यहां करीब 45 मिनट बिताया। जिसके बाद वह वहां से निकल गए। पीएम मोदी रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। गुजरात में कल यानी 5 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है। प्रधानमंत्री सोमवार सुबह अहमदाबाद शहर के रानिप इलाके में एक विद्यालय में स्थापित मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री और गांधीनगर से भाजपा सांसद अमित शाह अहमदाबाद के नारणपुरा में नगर निगम के एक कार्यालय में स्थापित केंद्र में मतदान करेंगे। मोदी रानिप क्षेत्र के पंजीकृत मतदाता हैं और उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव तथा पहले के अन्य चुनावों में भी यहां अपना वोट डाला था। यह मतदान केंद्र अहमदाबाद शहर की साबरमती विधानसभा के अंतर्गत आता है। 

मां से मिलने के बाद मोदी गुजरात के BJP मुख्यालय गए जहां उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। वहां उनका स्वागत अमित शाह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं ने किया। इससे पहले मोदी अपनी मां से मिलने अगस्त महीने में उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। उस वक्त वह अटल पुल का उद्घाटन करने गुजरात पहुंचे थे। उनके छोटे भाई पंकज मोदी ने कहा था कि पीएम मोदी देर शाम अपनी मां से मिले और अहमदाबाद में खादी उत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद उनके साथ लगभग आधा घंटा बिताया।

पीएम मोदी ने 1 और 2 दिसंबर को धुआंधार प्रचार किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक और दो दिसंबर को बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए धुआंधार प्रचार किया जिनमें अहमदाबाद में दो रोड शो शामिल हैं। पीएम मोदी ने गुजरात के चुनाव प्रचार के दौरान कुल 31 रैलियां की।  शनिवार को बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों के साथ कई रोडशो और चुनावी रैलियां आयोजित की। बीजेपी की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को ढोलका, महुधा और खंभात शहरों में चुनावी रैलियां की, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तर गुजरात के मोडासा और सिद्धपुर शहरों में रोड शो किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन